Main Slideराष्ट्रीय

वायनाड सीट पर राहुल गांधी के सामने अजब मुसीबत, दो और राहुल गांधी देंगे चुनौती

वायनाड। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी इस बार दो जगह से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अमेठी के अलावा उन्होंने केरल की वायनाड सीट को चुना है। राहुल ने गुरुवार को वायनाड से पर्चा भरा, लेकिन वह इस सीट पर चुनाव लड़ने वाले एकमात्र राहुल गांधी नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा दो और राहुल गांधी जबकि एक गांधी ने वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया है।

लोकसभा चुनाव के लिए केरल में नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन सोमवार है और प्रदेश के सभी 20 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 23 अप्रैल को होगा। राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड में चुनाव मैदान में कोट्टायम जिले से आने वाले निर्दलीय उम्मीदवार के।ई। राहुल गांधी (33) और अगीला इंडिया मक्कल कझगम पार्टी के सदस्य कोयंबतूर के के। राहुल गांधी (30) हैं। वहीं, तीसरे उम्मीदवार त्रिसूर के के एम शिवप्रसाद गांधी (40) हैं जो निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में वायनाड से चुनाव मैदान में हैं।

उम्मीदवारों द्वारा दाखिल हलफनामे के अनुसार, के ई राहुल गांधी भाषाविज्ञान में एमफिल हैं और एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं जिनके पास खुद पैनकार्ड नहीं है लेकिन उनकी गृहणी पत्नी के पास पैन है। दोनों के पास कोई देनदारी नहीं है। उनके पास नकद 5,000 रुपये और बैंकों में 515 रुपये हैं। इनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है।

के राहुल गांधी संवाददाता हैं और उनकी पत्नी दंत तकनीशियन हैं। दोनों आयकरदाता हैं और उन्होंने वर्ष 2018-19 के लिए जो रिटर्न दाखिल किए हैं उसमें उनकी कुल आय 1,99,000 रुपये और पत्नी की आय 2,000,000 रुपये दिखाई गई है। उनके पास 1,45,000 रुपये की देनदारी है। के एम शिवा प्रसाद गांधी संस्कृत के शिक्षक हैं और उनकी पत्नी कंप्यूटर ऑपरेटर। दोनों आयकरदाता हैं और वे संपत्ति के स्वामी हैं और उनके पास देनदारी भी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close