Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

भारत के पक्के दोस्त ने की एयर स्ट्राइक, आतंकियों के 100 ठिकाने ध्वस्त

इजरायल की सेना ने 15 मार्च की सुबह गाजा के 100 आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर दी है। इजरायल ने ये कार्रवाई उसकी राजधानी तेल अवीव पर हुए 4 रॉकेट हमलों के बाद की। सेना ने बताया  की , जेट और हेलीकॉप्टरों की मदद से हमास से जुड़े ठिकानों को निशाना बनाया गया। हालांकि इनमें से 3 मिसाइल को इजरायल की रॉकेट डिफेंस सिस्टम ने भेद दिया।

AFP की खबर के मुताबिक इजरायल के विमानों ने हमास की सुरक्षा चौकियों पर बमबारी की। इजरायली सेना ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के 100 मिलिट्री टारगेट पर हमला किया है।इजरायली सेना ने जानकारी दी है कि ये एयर स्ट्राइक दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हुई, जो कि गाजा सिटी से 25 किमी दक्षिण में है।

A Palestinian inspects the damage of destroyed building belongs to Hamas ministry of prisoners hit by Israeli airstrikes in Gaza City, early Friday, March 15, 2019. Credit : AP

आपको बता दें भारत ने भी 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी जिसमें 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। भारत के इस एयर स्ट्राईक में कई ऐसे हथियारों का इस्तेमाल हुआ था जो इजराईल से ही खरीदे गए हैं। हाल ही में रक्षा मंत्रालय ने 54 इजरायली HAROP ड्रोन की खरीद को मंजूरी भी दी है। नरेंद्र मोदी की इजराईल यात्रा और इस खरीददारी से दोनों देशों के रिश्तों में और काफी प्रगाढ़ता आयी है। इसमें कोई शक-शुब्बा नहीं है कि इजराईल से दोस्ती कर के भारत का मनोबल बढ़ा काफी हुआ है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close