IANS

राजग की ‘संकल्प रैली’ के लिए पटना पहुंचने लगे लोग

पटना, 2 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की रविवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली ‘संकल्प रैली’ में भाग लेने के लिए एक दिन पहले ही लोगों का पटना आना शुरू हो गया है। रैली में आने वाले अतिथियों और कार्यकर्ताओं के खाने और ठहरने के लिए पार्टी पूरी व्यवस्था कर रही है। राजग के नेताओं का दावा है कि शनिवार की रात तक बाहर से एक से डेढ़ लाख लोग रैली में भाग लेने के लिए पटना पहुंचेंगे। इस रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान संबोधित करेंगे। राजग के नेताओं के दावा है कि यह रैली अभूतपूर्व होगी।

पटना में कई जगहों पर आने वाले लोगों के ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई। जहां-जहां रैली के लिए आए लोग ठहरने वाले हैं वैसे स्थानों पर लोगों के खाने के लिए कहीं पूड़ी सब्जी का इंतजाम किया जा रहा है तो कहीं चावल (भात) और दाल और मिठाई की व्यवस्था की जा रही है।

राजग में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जनता दल (युनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) द्वारा विभिन्न स्थानों और विधायक, विधान पार्षद के आवासों पर क्षेत्र से आने वाले कार्यकर्ताअों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था की गई है।

जद (यू) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर 20 हजार से ज्यादा लोगों के खाने एवं रहने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए आवास और उसके बाहर बजाब्ता टेंट लगवाई गई है।

इस पूरे इंतजाम को देख रहे विधान पार्षद रणवीर नंदन ने बताया कि इस रैली में छात्र जद (यू) के 20 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के भाग लेने की संभावना है। उनके ठहरने और खाने की व्यवस्था यहां की गई है। उन्होंने बताया कि यहां सूजी के हलवा से लेकर शाम को पकौड़ी तक का इंतजाम किया गया है। खाने में चावल, दाल, पापड़, सब्जी और खीर का इंतजाम किया गया है।

जद (यू) प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार के बेली रोड स्थित सरकारी आवास पर भी क्षेत्र से आने वाले लोगों के लिए ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई है।

नीरज ने आईएएनएस से कहा, “बिहार की संस्कृति ‘अतिथि देवो भव’ की रही है, ऐसे में जो भी लोग रैली में शामिल होने आ रहे हैं, उनके रहने और खाने का इंतजाम किया जा रहा है।”

जद (यू) के महासचिव आऱ सी़ पी़ सिंह के स्ट्रैंड रोड स्थित आवास पर 25,000 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि अन्य लोगों को अन्य स्थानों पर ठहरने की व्यवस्था की गई है। सिंह खुद हर चीज की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि संकल्प रैली में आने वाले 25 हजार लोग शनिवार को ही आवास पर पहुंच जाएंगे और वहीं पर उनके ठहरने खाने की व्यवस्था है।

उन्होंने कहा कि गांधी मैदान जाने से पहले सभी लोग एक जगह पर जमा होंगे और 40 हजार कार्यकर्ताओं और समर्थकों को साथ लेकर सिंह गांधी मैदान के लिए रवाना होंगे।

इधर, लोजपा द्वारा वेटनरी कॉलेज मैदान, लोजपा प्रदेश कार्यालय तथा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के आवास पर आने वाले कार्यकर्ताओं के रहने और खाने का इंतजाम किया गया है। पूरे इंतजाम को देख रहे पूर्व विधान पार्षद विनोद सिंह ने बताया कि इन स्थानों पर एक लाख से अधिक लोगों के लिए व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने कहा कि लोजपा के कार्यकर्ता अभी से यहां पहुंचने लगे हैं। उनके खाने के लिए पूड़ी, सब्जी, चावल, दाल और पापड़ के अलावे मिठाई की व्यवस्था की गई है। वेटनरी कॉलेज मैदान में टेंट लगाया जा रहा है, जहां 50 हजार लोगों के लिए व्यवस्था की गई है। लोगों के ठहरने के लिए मिलर स्कूल के मैदान में भी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा विधायकों के आवासों पर भी अपने-अपने क्षेत्रों से आने वाले लोगों के रहने और खाने का इंतजाम किया जा रहा है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close