Main Slideराष्ट्रीय

घर के दुश्मनों ने किया मोदी के सपनों की ट्रेन पर वार, 6 बोगियां क्षतिग्रस्त

एक बार फिर हादसे का शिकार हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों की ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस। वाराणसी से नई दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस एक अन्य ट्रेन पर हो रहे पथराव की चपेट में आ गयी। जिससे उसके ड्राइवर की मुख्य खिड़की सहित कुछ अन्य खिड़कियों को नुकसान पहुंचा हैं।
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के अछाला में साथ वाली लाइन से गुजर रही डिब्रूगढ़ राजधानी से एक मवेशी कुचल गया जिससे नाराज होकर आसपास के लोगों ने उसपर पत्थराव किया जिसमे उसके साथ चल रही वंदे भारत एक्सप्रेस भी चपेट में आ गयी।
इससे पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ चार ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हो चुकी है। इसके बाद भी रेल अधिकारियों ने इनसे सबक नहीं लिया है। कुछ ही दिनों में हाईटेक ट्रेन के साथ हुईं घटनाओं ने रेलवे की सुरक्षा व्यस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
– पहली घटना ट्रेन के सकूरबस्ती रेलवे स्टेशन से चलने के बाद दिल्ली पहुंचने के अपने पहले ट्रायल के दौरान हुई थी, जहां कुछ खामियां आने के कारण इसका ट्रायल रोक दिया गया था।
– दूसरी घटना पहले ट्रायल में इलाहाबाद से लौटने के दौरान भाऊपुर के पास एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आने की हुई थी।
– तीसरी घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के दूसरे ही दिन नई दिल्ली लौटने के दौरान हाथरस रेलवे स्टेशन पर घटित हुई, जहां ब्रेक बाइंडिंग जाम होने के कारण ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे तक खड़ी रही।
– चौथी घटना इस पर टूंडला में पथराव होने से घटित हुई।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close