उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

CM रावत ने की गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुए NCC Cadets से मुलाकात, करेंगे प्रदेश में…

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गणतंत्र दिवस पर परेड में शामिल होने वाले NCC Cadets से मुलाकात की साथ ही शुभकामनाएं भी दी। ये मुलाकात मुख्यमंत्री आवास स्थित मिलन हॉल में की गई। उन्होंने कहा कि NCC Cadets का गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होना गर्व की बात है, क्योंकि ऐसे मौके सभी को नही मिलते।
ncc cadetsसीएम रावत ने कहा कि इस तरह के अनुभव उन्हें देश के लिए हमेशा प्रेरित करते रहेंगे। साथ ही बताया कि एनसीसी अनुशासन का भी पर्याय है। उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रदेश में भी एनसीसी अकादमी की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि एनसीसी अकादमी के समीप 6.5 करोड़ की लागत से एक झील का निर्माण भी किया जाएगा।

इससे एनसीसी केडेटों को और बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे तथा आवश्यक सुविधाएं भी मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि एनसीसी का प्रशिक्षण उन्हें सैन्य बलों में अपनी सेवा देने में भी मददगार रहता है। इस अवसर पर सचिव शिक्षा डॉ .भूपिन्दर कौर औलख, महानिदेशक शिक्षा श्रीमती ज्योति यादव, निदेशक एनसीसी ब्रिगेडियर वहल, ब्रिगेडियर एस. मुखर्जी, एस.पी.सिंह, जे.एस.नेगी आदि उपस्थित थे।

बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस परेड के लिए उत्तराखण्ड से कुल 111 एनसीसी कैडेट्स का चयन हुआ था। इन कैडेट्स ने अपनी प्रतिभाओं से सिर्फ अपना ही नहीं बल्कि प्रदेश का भी नाम रोशन किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close