IANS

भ्रष्टाचार में पकड़े जाने के भय से विपक्ष एकजुट : मोदी

मदुरै (तमिलनाडु), 27 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि विपक्षी दल भ्रष्टाचार में पकड़े जाने के भय से एकजुट हो रहे हैं। मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई से देशभर के लोगों के मन में भय पैदा हो गया है।

मोदी ने यहां एक जनसभा में कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र की कार्रवाई से पूरे देश के लोगों के भीतर भय पैदा हो गया है। जिन लोगों ने सरकारी ठेकों से पैसे बनाए थे, वे सभी अब कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। इसलिए वे सभी “इस चौकीदार” को हटाने के लिए एकजुट हो रहे हैं।

मोदी ने इससे पहले यहां आगमन पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का शिलान्यास किया और राजाजी मेडिकल कॉलेज, मदुरै, तंजावुर मेडिकल कॉलेज और तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक का उद्घाटन किया।

उन्होंने तमिलनाडु के युवाओं से निहित स्वार्थ से पैदा हुए नकारात्मक रुझानों के प्रभाव में नहीं आने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए कदम उठा रही है और रक्षा सौदों, सरकारी परियोजनाओं आदि में धन की लूट करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह देश का हो या देश से बाहर का।

उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि तमिलनाडु केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम में अग्रणी राज्यों में शुमार है।

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य तमिलनाडु को अंतरिक्ष और रक्षा के क्षेत्र में पसंदीदा केंद्र बनाना है।

उन्होंने तूतीकोरिन बंदरगाह को आर्थिक विकास का इंजन बताया। मोदी ने कहा कि अपने रणनीतिक स्थान को लेकर यह बंदरगाह दक्षिण भारत का प्रमुख नौवहन पत्तन बन सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चेन्नई स्थित इंटिगरल कोच फैक्टरी (आईसीएफ) में विकसित ट्रेन-18 ने कई देशों का ध्यान आकृष्ट किया है और इसका उत्पादन बढ़ने पर ज्यादा नौकरियां पैदा होंगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गो को नौकरियां और शिक्षा प्रदान करने को प्रतिबद्ध है और सामान्य वर्ग के लिए आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया गया है।

मोदी ने कहा कि तमिलनाडु में 10 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत केंद्र सरकार ने देशभर में नौ करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण करवाया है, जिनमें 47 लाख तमिलनाडु में हैं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close