IANS

पहली एल्सिस फैमिली रन में 1500 धावकों ने हिस्सा लिया

नई दिल्ली/गुरुग्राम, 27 जनवरी (आईएएनएस)| फिटनेस ही स्वस्थ जीवन का मूल मंत्र है, इस संदेश को प्रचारित और प्रसारित करने के लिए रविवार को गुरुग्राम में 50 दिव्यांग और त्यागे गए बच्चों ने अपने उमंग और उत्साह का सहारा लिया। ये बच्चे पहली बार आयोजित हुई एल्सिस फैमिली रन मैराथन में दौड़े। इन बच्चों के अलावा इस मैराथन में 1500 धावकों ने हिस्सा लिया। इस मैराथन की परिकल्पना एल्सिस स्पोर्ट्स ने की थी, जो कि भारत का एक अग्रणी स्पोर्ट्सवियर ब्रांड है। एल्सिस फैमिली रन मैराथन में हिस्सा लेने वाले 1500 प्रतिभागियों को पुनर्नवीनीकृत प्लास्टिक से बने हुए किट दिए गए। इसका लक्ष्य पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाना था।

रिईअन द्वारा प्रस्तुत और राजस्थान रॉयल्स द्वारा समर्थित इस इवेंट को राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्य युवा भारतीय क्रिकेटर मनन वोहरा और प्रशांत चोपड़ा ने फ्लैग ऑफ किया। इस मैराथन का मुख्य मकसद परिवारों को साथ दौड़ने और स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करना था। इस मैराथन में दो की टीम के लिए 11 विभिन्न रनिंग टाइप्स रखे गए थे।

एल्सिस स्पोर्ट्स के प्रबंध निदेशक रौशन वैद ने कहा कि वह इतनी बड़ी संख्या में धावकों को देखकर काफी खुश हैं। वैद ने कहा, “हम फिटनेस को किसी एक उम्र वर्ग या फिर समाज के किसी एक वर्ग तक सीमित नहीं रखना चाहते। फिटनेस परिवार का लक्ष्य होना चाहिए और साथ ही साथ देश का भी। अगर हम फिट रहेंगे तभी हम पर्यावरण के लिए कठिन मेहनत कर सकेंगे। ”

इस मैराथन का मुख्य आकर्षण आई-पार्टनर इंडिया द्वारा इस रेस में शामिल किए गए निराश्रित बच्चे रहे। इन बच्चों ने अपने उत्साह से दूसरे धावकों को भी प्रेरित किया। फ्लोसेरेंट ग्रीन टी-शर्ट में ये बच्चे सबसे पहले वेन्यू पर पहुंचे और इन सबके हाथ में पर्यावरण संरक्षण के संदेशों से भरे हुए प्लेकार्ड थे। यहां तक कि दिव्यांग बच्चों ने कड़ाके की सर्दी के बीच अपने परिजनों के साथ यहां आकर तमाम प्रतिस्पर्धियों का हौसला बढ़ाया।

आई-पार्टनर इंडिया की कंट्री डायरेक्टर सुमेधा शर्मा ने कहा, “बच्चे हमारे भविष्य हैं और इस तरह के इवेंट के लिए इनसे बेहतर विकल्प और कौन हो सकता है। हम इस रेस का हिस्सा बनकर खुश हैं और साथ ही इस बात को लेकर भी खुश हैं कि हम पर्यावरण और फिटनेस जैसे दो बेहद अहम चीजों को लेकर जागरुकता फैलाने की मुहिम में शामिल हुए। हम अपने दैनिक जीवन में इन दोनों चीजों को नजरअंदाज करते हैं।”

इस मौके पर क्रिकेट खिलाड़ी प्रशांत चोपड़ा ने कहा, “एक खिलाड़ी होने के नाते हम जानते हैं कि फिटनेस को प्राथमिकता देना कितना महत्वपूर्ण है। ऐसे में जब आपको इस प्रकार की पहल के समर्थन का मौका मिलता है, तो आप इसे न नहीं कर सकते। एल्सिस फैमिलि रन एक बेहद की खूबसूरत पहल है और मैं इसका हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close