Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराजनीति

राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा, देश में जश्न का माहौल, जानिए पूरा सच

बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की खबर ने व्हाइट हाउस को बाहर हड़कंप मचा दिया। दरअसल, वॉशिंगटल पोस्ट अखबार के पहले पेज की होर्डिंग थी, ‘Unpresident’, साथ ही लिखा था की ट्रंप संकट के बीच ही व्‍हाइट हाउस को छोड़कर चले गए हैं।
इतना ही नहीं इसी पेज पर लिखा था कि ट्रंप के इस्तीफे के बाद पूरे देश में जश्‍न का माहौल है और लोग खुशियां मना रहे हैं। जैसे ही ये खबर जनता के बीच आई, सब हैरान रह गए और बस एसटक अखबार पढ़ते रहे। इसी पेपर की बांई ओर लिखा था कि ‘ट्रंप का दौर खत्‍म और हर जगह जश्‍न।’

बता दें कि पुष्टि होने के बाद पता चला की ये खबर झूठी है। इस अखबार पर तारीख मई 2019 की पड़ी हुई थी और यह वॉशिंगटन पोस्ट का एक नकली एडीशन था। ये पेपर व्हाइट हाउस के आसपास फ्री में बांटा जा रहा था। वॉशिंगटन पोस्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह पेपर एक नकली संस्करण है और इसका हमसे कोई लेना-देना नहीं।

वॉशिंगटन पोस्‍ट ने ट्वीट करके लिखा, “वॉशिंगटन पोस्‍ट की नकली कॉपियां बांटी जा रही हैं और हम इस बात से वाकिफ हैं कि एक वेबसाइट की ओर से इस तरह का मजाक करने की कोशिश की जा रही है। यह हमारा प्रॉडक्‍ट नहीं है और हम इस मसले की जांच कर रहे हैं।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close