राष्ट्रीय

दिवाली का रहस्य! ठीक 2 दिन पहले गाय को खिलाएं यह चीज, हो जाएगी मनोकामना पूरी

हिन्दू धर्म की बात करें तो इसमे गाय को गौमाता कहा जाता है। गाय को गौमाता इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इसका दूध हमें एक मां की तरफ पालता है। जैसे एक मां का दूध पीकर उसका बच्चा जिंदा रहता है वैसे ही गाय का दूध पीकर भी। इतना ही नहीं बल्कि हिन्दू धर्म के अनुसार गाय के पैर में 36 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है तथा मुख में विष्णु, ब्रह्मा तथा शिव का वास होता है।
ऐसे में आज आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जिसे दिवाली से एक दिन परले गाय को खिलाने से अपार धन की वर्षा होगी। गाय एक ऐसा पशु है जिसका मूत्र तक इंसान के लिए संजीवनी साबित होता है।

गाय का गोबर भी सांप भगाने एवं खाना पकाने के काम में आता है। वहीं गाय का मूत्र पथरी, लीवर से सम्बंधित बीमारियों, कैंसर तथा हार्ट अटैक जैसी लाइलाज बिमारियों से भी रक्षा करता है। शायद इसी कारण से गाय को हमारी दूसरी माता भी कहा गया है।

दिवाली से 2 दिन पहले आपको गाय को गुड़ तथा उसमें चना डालकर खिला लेना है। अगर हो सके तो चना तथा गुड़ खिलाते उसके कान में अपनी व्यथा सुनाएं तथा उनसे सभी के लिये अच्छा रहने का वरदान जरूर मांगे। अगर आप ऐसा करते हो तो गौमाता की कृपा से आप पर इतनी धनवर्षा होगी की आप हैरान रह जाओगे। साथ ही हो जाएंगे धनवान।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close