Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

करवाचौथ पर पसरा मातम : शोक में डूबा शहीद का परिवार, पत्नी- शेर दिल थे वो

करवाचौथ के मौके पर शहीद हुए सैनिक बृजेश शर्मा, जम्मी-कश्मीर में थे तैनात

एक तरफ कल (27-10-2018) पूरे देश में करवाचौथ मनाया जा रहा था। सभी सुहागिने अपने पति की लम्बी उम्र की कामना कर रही थी। वहीं दूसरी तरफ एक विवाहित ऐसी भी थी, जिन्होंने अपने शहीद सैनिक पति को अंतिम विदाई दी। विवाहिता के आंसू थम नहीं रहे थे, पूरा परिवार शेक में डूबा था।
Image result for शहीद सैनिक बृजेश शर्मादरअसल जम्मू-कश्मीर के सोपोर में एक सैनिक शुक्रवार सुबह आतंकवादियों से लड़ाई को दौरान शहीद हो गया। इनका पार्थिव शरीर शनिवार को पैतृक निवास ऊना के बंगाणा में पहुंचा और वहां उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
Related imageशहीद सैनिक बृजेश शर्मा 14 पंजाब रेजीमेंट में साल 2003 में भर्ती हुए थे। वर्तमान में जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तैनात थे, बृजेश शर्मा की शहादत की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। शहीद की शहादत की खबर से पूरे परिवार में दुख का पहाड़ टूट पड़ा। इतना ही नहीं उनकी पत्नी 2 माह की गर्भवती भी हैं।
Image result for शहीद सैनिक बृजेश शर्माबृजेश अपने पीछे अपनी माता ध्रुवी देवी, पत्नी श्वेता, एक 6 वर्षीय बेटी और एक भाई को छोड़ गए हैं। उनकी पत्नी श्वेता दो माह से गर्भवती हैं, लेकिन अपने दूसरे बच्चे को देखने से पहले ही बृजेश शर्मा शहीद हो गए।शहीद बृजेश की पत्नी श्वेता ने रुंधे स्वर में बताया कि वो कहते थे कि पहले स्थान पर देश, दूसरे स्थान पर मां-बाप और फिर तीसरे स्थान पर पत्नी है। श्वेता ने बृजेश को देश का बहादुर बेटा बताया।
PunjabKesariपंचायतीराज मंत्री ने शहीद को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, परिवारिक सदस्य को नौकरी, बेटी की पढ़ाई का खर्च और शहीद के नाम पर गांव का गेट और सड़क का नाम करने की घोषणा की है। इसी के साथ परिजनों ने पीएम मोदी से अपील की है कि आतंकवाद को जड़ से खत्म करें, जिससे और किसी का सुहा न उजड़े।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close