Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

चुगलखोरों और चापलूसों की वजह से इस दिग्गज नेता ने छोड़ा सपा का साथ, कही ये बड़ी बात

समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नाम की पार्टी का ऐलान किया था। जानिए कि उन्होंने के क्या, जब उनसे पूछा गया कि आप ने सपा क्यों छोड़ी ?

एकतरफ जहां शिवपाल सिंह यादव ने सपा से कन्नी काट ली है वहीं दूसरी तरफ मुलायम की बहु अपर्णा यादव भी समय समय पर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए नज़र आती हैं। वहीं वो शिवपाल सिंह यादव का भी समर्थन करते हुए नज़र आ चुकी हैं।

एक प्रमुख मीडिया संस्थान से ख़ास बातचीत करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने यह बात खुलकर कही कि उन्होंने सपा पार्टी क्यों छोड़ दी। उनसे यह सवाल किया गया कि क्या आप कह रहे थे नेताजी मुलायम सिंह यादव आपके साथ हैं ? पार्टी बन गई, नाम मिल गया लेकिन उनका साथ कहीं नज़र नहीं आया। अध्यक्ष भी नहीं बना पाए आप उन्हें ?

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नाम की पार्टी का ऐलान किया था। ( फोटो – गूगल)

इस सवाल का जवाब देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा,” हां, नेता जी का आशीर्वाद अब भी हमारे साथ है, मैंने हमेशा नेताजी का सम्मान किया है, नेता जी ने अभी हाल में लोहिया जयंती पर न सिर्फ सार्वजनिक तौर पर हमें आशीर्वाद दिया बल्कि उन्होंने जो बातें कहीं उसे आज के राजनैतिक सन्दर्भ में महत्वपूर्ण अर्थों में लिया जाना चाहिए।

” नेताजी को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपदस्थ किया और हम नेता जी को अध्यक्ष पद लेने के लिए आग्रह कर रहे हैं, यह हमारी और उनकी सोच का फर्क है. हमारी पार्टी गठन के बाद आज वो मजबूरी में नेता जी के सम्मान का ढोंग कर रहे हैं।” शिवपाल सिंह यादव ने आगे कहा।

शिवपाल का कहना है कि वो हमेशा सपा में एकता चाहते थे,लेकिन कुछ ‘चुगलखोरों और चापलूसों’ की वजह से उन्हें मजबूरन पार्टी से किनारा करना पड़ा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close