Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

OMG : देखते-देखते काले से सफेद रंग का हो गया घोड़ा, चले गए 17 लाख और फिर जो हुआ…

पंजाब के फरीदाकोट में घोड़ा व्यापारी मेवासिंह और उनके आदमियों ने सफेद से काला किया घोड़ा अौर बेंच दिया लाखों में

एक तरफ देश में गड़बड़ी चल रही है, महंगाई बढ़ती जा रही है। घोटालों की जांच करने वाली जांच एजेंसिया आज खुज बड़े घोटाने के चपेट में हैं। ऐसे में कुछ मनचलों ने सोचा कि क्यों न कुछ छोटा-मोटा घोटाला करके देखा जाए पर शायद उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और महज कुछ ही दिनों में घोटाला सामने आ गया।
Related imageबता दें कि पंजाब के फरीदाकोट में कुछ लोगों ने एक सफेद घोड़े को काले रंग में पोत कर उसे महंगी कीमत में बेच दिया। घोड़ा प्यापारियों ने उसे मारवाड़ी नस्ल का बता कर 17.5 लाख रुपए में बेच दिया। कुछ दिनों बाद इनका घोटाला सामने आया तो खरीददार हैरान रह गया।

फरीदकोट के करनबीर इंदरसिंह सेखों ने बताया कि उसने घोड़ा व्यापारी मेवासिंह और उनके आदमियों से एक साल पहले घोड़ा ख़रीदा था, उस समय उन्होंने घोड़े को मारवाड़ी नस्ल का बताकर 24 लाख कीमत बताई थी, लेकिन सौदा 17.5 लाख रुपए में हुआ।

करनबीर ने बताया कि कुछ दिन बाद जब घोड़े के शरीर पर सफेद निशान दिखने लगे, तब उनको शक हुआ। इसके बाद कुछ ही दिनों में घोड़ा पूरी तरह सफेद हो गया। जांच के दौरान यह सामने आया कि घोड़ा व्यापारी पहले भी ऐसे कई घोटाले कर चुका है और उसका कई लोग साथ भी देते हैं। इस मामले में मेवासिंह और उसके माता-पिता के अलावा कुल आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close