राष्ट्रीय

86 वें एयरफोर्स डे पर वायुसेना ने दिखाया अपने शक्ति का प्रदर्शन

भारतीय वायुसेना के 86 वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने वायुसेना को दी शुभकामनाएं

भारतीय वायुसेना ने अपने 86 वें स्थापना दिवस (Air Force Day) पर अपने शक्ति और शौर्य का प्रदर्शन किया। इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर भव्य परेड का आयोजन किया गया। वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने अपनी ताकत दिखाई। परेड के दौरान जगुआर, बिसन, MiG-29, मिराज-2000, सुखोई जैसे एयरक्राफ्ट ने अपनी ताकत दिखाई। आज हुई इस परेड में 44 ऑफिसर और 258 वायुसैनिक ने भाग लिया है। इस खास मौके का गवाह बनने के लिए सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे।
Image result for air force dayएयरफोर्स डे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित देश की तमाम राजनीतिक व अन्य हस्तियों ने वायुसेना को शुभकामनाएं दीं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा-वायु सेना दिवस पर हम भारतीय वायु सेना के अपने योद्धाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का गर्वपूर्वक सम्मान करते हैं। साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य और पराक्रम भारत के लिए गौरव का विषय है

राष्ट्रपति ने कहा वायुसेना का पराक्रम भारत के लिए गौरव
86वें वायुसेना दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वायुसेना के अधिकारियों और सैनिकों को के जज़्बे को सलाम किया है। राष्ट्रपति ने कहा वायु सेना दिवस पर हम भारतीय वायु सेना के अपने योद्धाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का गर्वपूर्वक सम्मान करते हैं।

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
उन्होने कहा आभारी राष्ट्र वायुसेना दिवस पर हमारे बहादुर वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को सलाम करता है। वे हमारे आसमान को सुरक्षित रखते हैं और आपदाओं के समय मानवता की सेवा करने के लिए सबसे आगे हैं। भारतीय वायुसेना का गर्व!

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close