Main Slideराष्ट्रीय

महत्मा गांधी जयंती : ऐनक पहने हाथों में लाठी लिए एक साथ दिखे 1500 बापू

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एवरविन मैट्रकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों ने बनाया बापू का खास पोर्ट्रट

महात्मा गांधी का जन्मदिन गांधी जयंती के नाम से हर साल भारत में मनाया जाता है। यह प्रत्येक वर्ष 2 अक्टूबर को पडता है, और पूरे भारत में राजपत्रित अवकाश होता है। इसी के साथ इस साल इनके 150वें जयंती के अवसर पर तमिलनाडु के स्कूली बच्चों ने एक अनोंखे ढंग से उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Pic Credit- ANI

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एवरविन मैट्रकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल के करीब 150 छात्रों ने बापू की तरह पोशाक पहल कर, चश्मा लगा कर योगा किया। साथ ही गांधी जी का एक पोर्ट्रट भी बनाया, जिसमें 2500 एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है।

स्कूल के अधिकारियों ने भी इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह के इवेंट का हिस्सा बनना हमारे लिए खुशी की बात है। अनोखे तरीके के माध्यम से हमने समाज को संदेश देने की कोशिश की है कि समाज कल्याण के लिए किए जाने वाले कार्यों में वे हमारे साथ आएं।

बता दें कि 2 अक्टूबर को पूरे देश में गांधी जयंती मनाई जाती है। यह भारत में मनाए जाने वाले महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से एक है। पीएम मोदी ने साल 2014 में 2 अक्टूबर को स्वच्छता भारत मिशन की शुरुआत की थी। उस दिन से ही हर साल 2 अक्टूबर को स्वच्छता दिवस मनाया जाता है। इस दिन भारतीय रेलवे ने भी खास योजना बनाते हुए ऐलान किया है कि 2 अक्टूबर को ट्रेन में शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close