Main Slideउत्तराखंडप्रदेशव्यापार

UTTARAKHAND : ऊर्जा, कृषि, संचार और पर्यटन क्षेत्रों को विकसित करने में अडाणी ग्रुप करेगा मदद

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने मुलाकात की

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने मुलाकात की । उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रदेश में ऊर्जा के अलावा कृषि, संचार एवं पर्यटन से संबंधित अवस्थापना योजनाओं में निवेश के प्रस्तावों पर चर्चा की है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने अडाणी के प्रस्तावों का स्वागत करते हुए कहा,” राज्य में निवेश की पहल को देश विदेश के उद्यमियों की तरफ से सराहा गया है, जो राज्य के आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे।”

 

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में उद्यमियों को अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने व्यापक पहल व व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई हैं। मुख्यमंत्री ने अडाणी से बेमौसमी खाद्य उत्पादों, एरोमेटिक प्लांट और फलोत्पादन की दिशा में भी सहयोग की अपेक्षा की।

अडाणी ने देहरादून, मसूरी, नैनीताल, हेमकुण्ड साहिब, यमुनोत्री व केदारनाथ में रोपवे के निर्माण के प्रति दिलचस्पी दिखाई। इसके अलावा स्मार्टसिटी योजना, ऋषिकेश में स्थापित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंसन सेन्टर, टिहरी लेक में होने वाली पर्यटन गतिविधियों, वेलनेस सेन्टर, सौर ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण, दुग्ध उत्पाद और कृषि से संबंधित कई निवेश योजनाओं पर भी व्यापक चर्चा की।

अडाणी ने कहा,” उत्तराखंड का प्राकृतिक सौन्दर्य पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इसके दृष्टिगत पर्यटन गतिविधियों पर विशेष फोकस किए जाने की जरूरत है। स्थानीय उत्पादों के प्रोसेसिंग व पैकेजिंग पर भी ध्यान दिए जाने की बात कही और कृषि उत्पादों के बेहतर प्रसंस्करण के लिए अपनी टीम उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close