Main Slideउत्तर प्रदेश

मुन्ना बजरंगी हत्याकांडः बरामद पिस्टल से नहीं हुई थी हत्या, सवालों के घेरे में पुलिस प्रशासन

फोरेंसिक जांच में यह खुलासा हुआ कि हत्या के बाद गटर से जो पिस्टल बरामद की गई थी उससे हत्या नहीं हुई।

बागपत। पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी की हत्या की गुत्थी और उलझती जा रही है। मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दरअसल, मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत जेल के गटर से बरामद पिस्टल की फोरेंसिक जांच में भेजा गया था। फोरेंसिक जांच में यह खुलासा हुआ कि हत्या के बाद गटर से जो पिस्टल बरामद की गई थी उससे हत्या नहीं हुई। हत्या के आरोपी सुनील राठी ने जिस पिस्टल से मुन्ना की हत्या का दावा किया था उस पिस्टल से गोली ही नहीं चली थी।

प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट आने के बाद से अब पुलिस प्रशासन पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं। मुन्ना बजरंगी हत्याकांड को हुए दो महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी कोई सुराग नहीं लग सका है। इन दो महीनों में पुलिस सौ से अधिक अधिकारियों, नेताओं और बंदियों के बयान दर्ज कर चुकी है, लेकिन आज तक भी वह बजरंगी की हत्या के कारणों का पता नहीं लगा सकी है।

आपको बता दें कि पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी की नौ जुलाई को बागपत की जिला जेल में गोलियों से भुनकर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या करने का जुर्म वेस्ट यूपी के कुख्यात बदमाश सुनील राठी ने स्वीकारा था। तत्कालीन जेलर यूपी सिंह ने तभी सुनील राठी के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मुकदमे के साथ ही बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने भी एक तहरीर पुलिस को दी थी, जिसमें पूर्वांचल के सफेदपोशों, अधिकारियों, ठेकेदारों और बदमाशों पर पति की हत्या कराने का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस तहरीर को भी मुकदमे की विवेचना में शामिल कर लिया था। इस मामले में विवेचक प्रभारी निरीक्षक खेकड़ा एसपी सिंह का कहना है कि मुकदमे की विवेचना निष्पक्ष चल रही है। जो भी तथ्य सही होंगे, उनके मुकदमे में शामिल किया जाएगा। गौरतलब है कि बजरंगी हत्याकांड की जांच पर इन दो महीनों में कई बार ब्रेक लग चुका है।

शिवानी हत्याकांड की वजह से मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच एक बार फिर रुक गई है। पुलिस का कहना है कि उनकी प्राथमिकता शिवानी के हत्यारों को पकड़ने की है। जल्द ही, उन्हें दबोच लिया जाएगा। इसके बाद बजरंगी हत्याकांड की जांच आगे बढ़ाई जाएगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close