Main Slideउत्तराखंड

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर द्वारा राज्य में आयोजित होने वाले ‘आगामी समिट’ के लिए ऋषिकेश में बैठक

देहरादून : सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर द्वारा राज्य में आयोजित होने वाले आगामी समिट की तैयारियों का निरीक्षण करने के उद्देश्य से ऋषिकेश में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सचिव जावलकर ने सिंचाई विभाग, गढ़वाल मंडल विकास निगम, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण, पुलिस विभाग, नगर पालिका, हरिद्वार विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, वन विभाग, जिला प्रशासन टिहरी तथा स्थानीय प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों को आयोजन से संबंधित आवश्यक व्यवस्थाएं 30 सितम्बर से पूर्व सुचारू किये जाने के निर्देश दिए गए।

इंवेसटर्स समिट के दौरान आयोजित होने वाले गंगा आरती कार्यक्रम के लिए सिंचाई विभाग को घाट पर सीढ़ियों के निर्माण संबंधित कार्यों को 30 सितंबर तक पूरा करने, गढ़वाल मंडल विकास निगम को गंगा रिजॉर्ट में चल रहे मरम्मत कार्यों को 30 सितम्बर से पूर्व पूरा करने के निर्देश दिये गये, ताकि आयोजन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को समयबद्धता के साथ पूरा किया जा सकें।

जावलकर ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को ट्रैफिक प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही उक्त आयोजन में भाग लेने वाले निवेशक तथा स्टेकहोल्डर्स की बड़ी संख्या में आने व जाने के दृष्टिगत अलग-अलग मार्गों को चिन्ह्ति करने के निर्देश दिए तथा ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकतानुसार ट्रैफिक पुलिस तैनात करने के निर्देश भी दिए।

सचिव पर्यटन जावलकर ने उक्त आयोजन के लिए चिन्ह्ति स्थान का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया। जिसके क्रम में उन्होंने हरिद्वार विकास प्राधिकरण को आयोजन स्थल पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रतिनिधियों को सड़कों की मरम्मत आदि के कार्य 30 सितंबर से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में आयोजन के नोडल अधिकारी के.के.मिश्रा, जिलाधिकारी टिहरी, एसडीएम नरेंद्र नगर, एसडीएम ऋषिकेश, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close