Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

हरिद्वार कुंभ से पहले निर्मल गंगा का सपना होगा पूरा

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कूड़ा निस्तारण और गंगा सफाई के कड़े निर्देश दिए

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार नगर निगम अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए जनपद हरिद्वार में जल्द कूड़ा निस्तारण करने के के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर शहर में कूड़ा निपटान की व्यवस्था समय पर सुनिश्चित न की गई तो सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

” स्वच्छता अभियान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। ससमय कूड़ा निपटान व सार्वजनिक स्थलों की सफाई में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनहित के कार्यों में अधिकारी जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करे और सहयोगात्मक रवैया अपनाए।” सीएम रावत ने आगे कहा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को सचिवालय में हरिद्वार ज़िले के सौन्दर्यीकरण और हरितीकरण के सम्बन्ध में बैठक ले रहे थे।

बैठक में परमार्थ निकेतन द्वारा चन्द्रेश्वर नाले को मात्र पांच दिन के बहुत कम अवधि में स्वच्छ व सौन्दर्यीकृत किए जाने के सफल प्रयास पर एक प्रस्तुतिकरण दिया गया। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अधिकारियों ने परमार्थ निकेतन के उक्त प्रयास को पाइलेट प्रोजेक्ट के रूप में अन्य नालों के ट्रीटमेन्ट व सौन्दर्यीकरण के लिए भी क्रियान्वित किया जाना चाहिए।

हरिद्वार कुंभ के बारे में सीएम रावत ने कहा,” 2021 हरिद्वार कुंभ से पूर्व राज्यभर के लगभग 135 नाले,जिसमें कि 23 हरिद्वार में स्थित है की स्वच्छता व पुनर्जीवीकरण सुनिश्चित करना हैं। आगामी हरिद्वार कुंभ से पहले गंगा को निर्मल बनाना है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि नालों की साफ-सफाई व ठोस अपशिष्ट के प्रबन्धन हेतु दीर्घकालीन योजनाओं के साथ तत्काल प्रभाव वाली लघुकालीन योजनाओं पर भी कार्य करने की जरूरत है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close