Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयउत्तराखंडतकनीकीप्रदेशराष्ट्रीयव्यापार

इनवेस्ट नोर्थ समिट 2018 में उत्तराखंड सहित भारत के सात राज्य तलाशेंगे निवेश के मौके

समिट में भाग लेने के लिए सीएम सहित उत्तराखंड सरकार का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा सिंगापुर

सिंगापुर में InvestNorthSummit2018 के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य की क्षमताओं व निवेश की संभावनाओं का खाका निवेशकों के सामने रखा। इस दौरान उन्होंने की भारत में निवेश के वातावरण पर आधारित रिपोर्ट का भी विमोचन किया है ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तराखंड सरकार का प्रतिनिधिमंडल कई निवेशकों से मुलाकात करने और भारत के उच्चायोग से आयोजित इनवेस्ट नोर्थ समिट 2018 में शामिल होने के लिए सिंगापुर पहुंचे हैं। सीआईआई की मदद से आयोजित इनवेस्ट नोर्थ समिट 2018 कार्यक्रम की शुरूआत हो चुकी है।

उत्तराखंड सरकार ने सात और आठ अक्टूबर, 2018 को देहरादून में आयोजित होने वाले उत्तराखंड इनवेस्टर मीट 2018 में भाग लेने के लिए निवेशकों को भीआमंत्रित किया।

सिंगापुर में ओयाजित होने वाला ‘इनवेस्ट नोर्थ समिट 2018‘, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए संभावित अवसरों को तलाशने में सहायता करेगा। पर्याप्त प्राकृतिक संसाधन, कुशल श्रमिक, निवेश और नीति व्यवस्था, और तेजी से विकासित होती आधारभूत सुविधाएं, इलेक्ट्रॉनिक्स, फार्मास्यूटिकल्स, वित्तीय सेवाओं, पर्यटन, स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचे, ऊर्जा, ऑटोमोबाइल इत्यादि क्षेत्रों में निवेश के मौके भी पैदा करेगा।

पिछले छ: सफल आयोजनों के बाद ‘इनवेस्ट नोर्थ 2018‘ सम्मेलन देश के उत्तरी राज्यों में निवेश के अवसरों को तलाशने के लिए एक अच्छा मंच साबित हुआ है।  ‘इनवेस्ट नोर्थ 2018’ के अन्तर्गत राज्यों  के मुख्यमंत्रियों, देश के उद्योगपतियों और वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिंगापुर के दौरे की शुरूआत ऐतिहासिक पेरूमल मंदिर के दर्शन कर की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इंडियन हेरिटेज सेंटर एवं इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन का भी दौरा किया। उन्होंने प्रवासी भारतीयों और सिंगापुर के हिन्दू इंडोमेंट बोर्ड के साथ धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर बातचीत की।

मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र ने सिंगापुर के विदेश मामलों के मंत्री विवियन बालकृष्णन से मुलाकात की। उन्होंने उत्तराखंड में विकास की सम्भावनाओं को तलाशने के लिए कई संगठनों के साथ विचार विमर्श किया। इनमें से कुछ संगठनों में Surbana Jurong Pvt Ltd, The Golden State Capital Pvt Ltd, Ascendas Singbridge, Meinhardt और Asia Competitiveness Institute  शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close