Main Slideउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

10 रुपए में ‘योगी थाली’ से मिटेगी अब हर गरीब की भूख, इलाहाबाद में सब्सिडी मील की शुरुआत

इलाहाबाद: संगम नगरी इलाहाबाद में CM योगी के प्रशंसक ने निजी स्तर पर गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने का प्रयास शुरू किया है। इस सस्ती थाली को योगी थाली का नाम दिया गया है। गरीबों के लिए इस थाली की कीमत 10 रुपए रखी गई है, फ़िलहाल इसे हर महीने की पहली तारीख को ही परोसा जायेगा। दिव्यंगों और साधु संतों को यह थाली मुफ्त में उपलब्ध होगी। यह शुरुआत दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है। अखिल भारतीय खत्री युवा महासभा इस कार्य में सहयोगी की भूमिका निभा रही है।

इलाहाबाद मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर आज से इस पहल की शुरूआत की जा रही है। इस थाली की कीमत 10 रुपए है जो गरीबों, दिव्यांगों, जरूरतमंदों और साधु संतों के लिए बेहद लाभदायक साबित होगी। यह एक अच्छी सोच है जहां आज किसी-किसी को पूरी थाली भोजन नहीं नसीब हो पाती है यहां उन्हें यही चीजें आसानी से मिल सकेंगी। बता दें कि सब्सिडी मील की सुविधा इलाहाबाद के अट्टरसुईया इलाके में शुरू की गई है।

आपको बा दे कि तमिलनाडु में भी इसी तर्ज पर अम्मा कैंटीन चलाई जाती है। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर चलाई जाने वाली अम्मा कैंटीन पूरे तमिलनाडु में बेहद प्रसिद्ध है। यहां भी 10 रुपए में गरीबों और जरूरतमंदों को भरपेट भोजन दिया जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close