Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

अवैध कब्ज़ा करने वालों पर नगर निगम देहरादून करेगी एफआईआर

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में गिराए जा रहे अवैध अतिक्रमण

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में नगर निगम देहरादून व जिला प्रशासन देहरादून, जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों व दूसरे स्थानों पर किए गए अवैध अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है।

शुक्रवार ( 31 अगस्त 2018) अतिक्रमण हटाओ अभियान में 161 अवैध अतिक्रमणों के चिन्हीकरण और एक भवन के सीलिंग का कार्य किया गया। इसके साथ ही पांच भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया गया है। अब तक कुल 4,526 अवैध अतिक्रमणों को गिराया जा चुका है, 7,982 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण हो चुका है और 118 भवनों के सीलिंग का काम पूरा कर लिया गया है।

अभियान के बारे में अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने शहर में किए जा रहे अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तरीकरण, सीलिंग व सीमांकन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ साथ बारिश के दौरान ध्वस्त किए गए भवनों, बाउंड्रीवॉल का मलबा सड़कों पर रहने से परेशानी न हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मलबे को हटाने की कार्रवाई में और अधिक तेज़ी लाई जाए।

” नगर निगम की सीमा के दायरे में आने वाले अवैध अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। टास्क फोर्स के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अवैध अतिक्रमणों के चिन्हीकरण, ध्वस्तीकरण व सीमांकन की कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार के दबाव में न आए।” अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने बताया।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए —

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close