Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड के रानीखेत में महिला की किडनी चोरी

निजी चिकित्सालय पर अपेंडिक्स ऑपरेशन के दौरान किडनी निकालने का है मामला

रानीखेत नगर के एक निजी चिकित्सालय पर अपेंडिक्स ऑपरेशन के दौरान एक महिला की दाईं किडनी निकाल लेने का आरोप लगा है। पीड़ित के पति ने एसएसपी, जिलाधिकारी सहित तमाम आला अधिकारियों से शिकायत की है। एसएसपी ने इस मामले की जांच सीओ को सौंपी है। सीओ ने जांच शुरू कर दी है।

तहसील के नैड़ी कुंवाली निवासी खीम सिंह बिष्ट पुत्र शेर सिंह बिष्ट ने पत्र में कहा है कि उनकी पत्नी खष्टी देवी का अक्सर पेट में दर्द रहता है। 18 मार्च 2018 को वह उपचार के लिए अपनी पत्नी को निजी चिकित्सालय में ले गए। चिकित्सक ने शीघ्र अल्ट्रासाउंड कराने को कहा। उन्होंने पत्नी का अल्ट्रासाउंड क्लीनिक में कराया। अल्ट्रासाउंड करने के बाद चिकित्सक ने कहा कि उनकी पत्नी को अपेंडिक्स है। जल्द आपरेशन कराना होगा नहीं, तो मरीज़ की जान को खतरा भी हो सकता है।

उसी रात उन्होंने आपरेशन कराया। महीनों बाद भी उनकी पत्नी के पेट का दर्द ठीक नहीं हुआ। इसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर गत माह 11 जून को दिल्ली स्थित होली फैमिली अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने फिर से अल्ट्रासाउंड करवाया। दिल्ली अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि उनकी पत्नी की दायीं किडनी नहीं है। पूर्व में हुए अल्ट्रासाउंड में दोनों किडनियां सुरक्षित थी।

अब उनकी पत्नी की तबीयत और खराब रहनेे लगी है। एसएसपी पी रेणुका देवी ने शिकायत मिलने की पुष्टि की और कहा कि सीओ को जांच सौंपी गई है। सीओ वीर सिंह का कहना है कि जांच के आदेश उन्हें मिल गए हैं। मामला राजस्व पुलिस क्षेत्र से संबंधित है। प्राथमिक जांच के बाद मामला राजस्व पुलिस को सौंपा जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close