Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

देहरादून में हटाए गए 1,000 से ज़्यादा अवैध निर्माण, 27 जुलाई तक चलेगी कार्रवाई

मुख्य सड़कों पर अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व चिन्हांकन का काम 25 प्रतिशत पूरा हुआ

हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून एवं जिला प्रशासन देहरादून जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों व अन्य स्थलों पर किए गए अनधिकृत निर्माणों और अवैध अतिक्रमणों को हटा  रहा है।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के अन्तर्गत सोमवार को 270 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 250 अतिक्रमणों के चिन्हिकरण व 11 भवनों के सीलिंग का काम किया गया है। इस अभियान में अब तक कुल 1,085 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त, 2,817 अतिक्रमणों का चिन्हिकरण व 87 भवनों के सीलिंग का काम हो चुका है।

अभियान के बारे में जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव उत्तराखंड ओमप्रकाश ने सोमवार को महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स के अधिकारियों के साथ अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, अतिक्रमणों के चिन्हीकरण व अवैध भवनों में किए जा रहे सीलिंग की आगे की कार्ययोजना की समीक्षा की।

मुख्य सचिव उत्तराखंड ओमप्रकाश ने इस अभियान से जुड़े हुए जल निगम, बीएसएनएल, लोनिवि, ऊर्जा व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय से काम करने को कहा। उन्होंने कहा ,” जिन-जिन स्थानों पर ध्वस्तीकरण का कार्य किया गया है, उन स्थानों पर संबंधित विभाग अपने से संबंधित कार्य को समयबद्धता के साथ पूरा करें। जिससे आम जनता को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो।”

अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एमडीडीए आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का काम मुख्य सड़कों पर 25 प्रतिशत पूरा किया जा चुका है। जिस पर अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि मुख्य सड़कों पर 27 जुलाई, 2018 तक अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग की कार्रवाई पूरी की जाए।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए — 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close