Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेशव्यापार

उत्तराखंड में निर्यात को बढ़ाने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म – एक्सपोर्ट एक्सीलेंस अवॉर्ड

उत्तराखंड राज्य के कुल निर्यात में 25 प्रतिशत हिस्सा इंजीनियरिंग सेक्टर के नाम

उत्तराखंड राज्य के कुल निर्यात में 25 प्रतिशत हिस्सा इंजीनियरिंग सेक्टर का है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को देहरादून में इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के 48वें एक्सपोर्ट एक्सीलेंस अवॉर्ड वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की।

उत्तराखंड में निर्यात को बढ़ाने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म – एक्सपोर्ट एक्सीलेंस अवॉर्ड

उत्तराखंड राज्य के कुल निर्यात में 25 प्रतिशत हिस्सा इंजीनियरिंग सेक्टर का है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को देहरादून में इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के 48वें एक्सपोर्ट एक्सीलेंस अवॉर्ड वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की। Uttarakhand DIPR मिशन उत्तराखंड BJP Uttarakhand Trivendra Singh Rawat #Uttarakhand

Live Uttarakhand ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಜುಲೈ 5, 2018

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ” मुझे खुशी है कि मुझे ऐसे लोगों को सम्मानित करने का मौका मिला है,जिन्होंने अपने कार्यों से कई क्षेत्रों में अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं। ये हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे कुल निर्यात में 25 प्रतिशत हिस्सा इंजीनियरिंग सेक्टर का है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल मेक इन इंडिया से व्यापार आसान हुआ है। उत्पादों के निर्यात में आसानी हुई है। और ये सब प्रधानमंत्री मोदी की पारदर्शी नीति के कारण संभव हुआ है।

48वां एक्सपोर्ट एक्सीलेंस अवॉर्ड वितरण कार्यक्रम

उत्तराखंड राज्य के कुल निर्यात में 25 प्रतिशत हिस्सा इंजीनियरिंग सेक्टर के नाम ।

Live Uttarakhand ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಜುಲೈ 5, 2018

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने ईईपीसी इंडिया को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए उत्तराखंड को चुनने के लिए बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। निर्यातकों को राज्य में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड निर्यात के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है।

एमएसएमई के अन्तर्गत प्रदेश में 42,000 इकाइयां हैं, जिससे लगभग 2.5 लाख लोगों को रोजगार मिल रहा है। कार्यक्रम के दौरान देश के उत्तरी प्रांतों से आए लगभग 100 से अधिक उद्यमियों विजेताओं को उनके द्वारा अपने क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट निर्यात करने के लिए मुख्यमंत्री ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close