Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेशव्यापार

पहाड़ी गांवों में होगी आर्गेनिक खेती, सौर उर्जा और जल संरक्षण पर किया जाएगा काम

प्रणव मुखर्जी फाउण्डेशन और उत्तराखंड सरकार की मदद से शुरू होगी पहल

उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा, आर्गेनिक खेती, रोजगार सृजन, सौर ऊर्जा, जल संरक्षण को बेहतर बनाने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर प्रणव मुखर्जी फाउण्डेशन की प्रबंध निदेशक ओमिता पाल ने मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान ओमिता पाल ने बताया कि प्रणव मुखर्जी फाउण्डेशन, नई दिल्ली द्वारा प्रदेश के जनपद पौड़ी के विकासखंड जहरीखाल व हरिद्वार के बहादराबाद विकासखंड के 15 गांवो के समग्र विकास की पहल के लिये चिन्ह्ति किया गया है। इन गांवों में स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा, आर्गेनिक खेती, रोजगार सृजन, सौर ऊर्जा, जल संरक्षण आदि क्षेत्रों में कार्य किया जाएगा।

” फाउण्डेशन द्वारा चिन्ह्ति गांवो के विकास के लिए राज्य सरकार भी सहयोग करेगी। प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए जड़ी बूटी, सगंध पादप, आर्गेनिक खेती, रोजगार सृजन, स्वच्छ पेयजल, सौर ऊर्जा, ग्रामीण स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में कई योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन में फाउण्डेशन सहयोग कर सकता है।” सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा।

प्रणव मुखर्जी फाउण्डेशन की प्रबंध निदेशक ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि फाउण्डेशन द्वारा इन गांवो के विकास में स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के साथ भी सहयोग किए जाने पर बात हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close