Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीतकनीकीप्रदेशमनोरंजन

उत्तराखंड की लोक संस्कृति और स्थानीय कार्यक्रमों को बढ़ावा देगा दूरदर्शन

दूरदर्शन केन्द्र देहरादून को सेटलाइट से जोड़कर बनाई जाएगी चौबीस घंटे प्रसारण की सुविधा

उत्तराखंड की लोक संस्कृति और स्थानीय कार्यक्रमोें को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही राज्य के दूरदर्शन केन्द्र देहरादून को सेटलाइट से जोड़ते हुए इसमें चौबीस घंटे प्रसारण की व्यवस्था बनाई जाएगी। इसके साथ ही आकाशवाणी केंद्र को भी आधुनिक सुविधाओं से ज़ो़ड़ा जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान  मुख्यमंत्री ने कहा, ” दूरदर्शन एवं आकाशवाणी की अपनी विश्वसनीयता है, ये माध्यम जनहित से जुड़ी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।”

मुख्यमंत्री ने दूरदर्शन केन्द्र देहरादून को और अधिक प्रभावी बनाए जाने, प्रदेश के कृषि विज्ञान केन्द्रों, विश्वविद्यालयों व सामाजिक दायित्वों का बेहतर निर्वाह्न करने वाले स्वयं सहायता समूहों को कम्यूनिटी रेडियो से जोड़ने पर ध्यान देने को कहा।

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने कहा, ” शीघ्र ही दूरदर्शन केन्द्र देहरादून को सेटलाइट से जोड़ते हुए यहां पर चौबीस घंटे प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। केन्द्र में अधिक से अधिक स्थानीय कार्यक्रमों को महत्व दिया जाएगा। राज्य की लोक संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों को भी प्रमुखता दी जाएगी।”

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण के अनुसार दूरदर्शन को एमएसएमई, पर्यटन, कृषि, बागवानी आदि के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को प्रमुखता दिए जाने के साथ ही इस क्षेत्र के विशेषज्ञों, मंत्रीगणों, विधायकों को दूरदर्शन के पैनल में रखे जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close