Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

फिल्म निर्माण व स्क्रिप्ट राइटिंग में जागरूक बन रहे उत्तराखंड के युवा

फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स की ट्रेनिंग पूरी होने पर प्रतिभागियों को मिले प्रमाण पत्र

उत्तराखंड में फिल्मों में काम करने के लिए तकनीकी अध्ययन व इससे जुड़े फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स के ट्रेनिंग प्रोग्राम के समापन समारोह में प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए।
उत्तराखंड में आयोजित पांच दिवसीय फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स का विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल की उपस्थिति में समापन हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने कहा, ” यह एक सराहनीय प्रयास है। इस प्रकार की कार्यशाला हमारे युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होंगी। राज्य सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ साथ फिल्मों की शूटिंग के लिए यहां शूटिंग शुल्क को समाप्त कर दिया गया है।”
इस कार्यशाला के दौरान एफटीआई पुणे से आए एसोसियेट प्रोफेसर डाॅ.जी.बी सिंह ने फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान, पुणे मे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश संबंधी जानकारी दी। फिल्म निर्माता अविनाश पोखरियाल ने फिल्म निर्माण एवं स्क्रिप्ट राइटिंग विषयों पर प्रतिभागियों को विस्तृत जानकारी दी।
” उत्तराखंड में एफटीआई पुणे के सहयोग से पर्वतीय क्षेत्रों में भी इस प्रकार कोर्स संचालित करने चाहिए। इसके लिए राज्य सरकार हर संभव सहयोग प्रदान करेगी। इस कार्यशाला में देवभूमि में विभिन्न राज्यों से आए छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रही है। सभी उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। ” विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने आगे कहा।
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए एफटीआई पुणे से आए फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स के निदेशक पंकज सक्सेना ने कहा,” उत्तराखंड में पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन सफल रहा है। एफटीआई पुणे इस प्रकार की कार्यशालाएं कई स्थानों पर करता रहा है। उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुकूल माहौल है। समय समय में इस तरह की फिल्म कार्यशालाएं युवाओं के लिए काफी मददगार होंगी। ”
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close