Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कहने पर NASA ने पूरी दुनिया से छिपाई यह बड़ी बात …

नासा की एक पूर्व कर्मचारी ने किया बड़ा खुलासा

द गार्जियन ने नासा की एक पूर्व कर्मचारी के हवाले से यह बात उजागर की हैं, कि डोनाल्ड ट्रंप के कारण नासा के कर्मचारी डर और चिंता में जी रहे हैं और नासा उन्हीं के कारण ग्लोबल वार्मिंग के बारे में दुनिया को ठीक से आगाह भी नहीं कर पा रहे हैं।

यह बात नासा की कर्मचारी लौरा टेनेनबाम ने उजागर की है, लौरा अक्टूबर 2017 तक नासा में साइंस कम्युनिकेटर के पद पर तैनात थी और उन्होंने 10 साल तक नासा के साथ काम किया है। लौरा ने यह भी बताया है कि सोशल मीडिया पर ग्लोबल वार्मिंग जैसे शब्द इस्तेमाल करने के लिए उन्हें डांट भी पड़ी और वार्निंग भी दी गई थी। इसके अलावा मौसम में आने वाले तमाम बदलावों के बारे में मीडिया को दी जाने वाली रिपोर्ट पर भी उन्हें कई तरह के प्रतिबंध झेलने पड़े हैं।

इस रिपोर्ट को पुख्ता करते हुए द गार्जियन ने पॉपुलर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग प्लेटफार्म क्राउडटैंगल के हवाले से बताया कि साल 2016 में नासा ने मौसम में आने वाले बदलावों को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारी पोस्ट की थी, यहां तक कि अगस्त महीने में ऐसी पोस्ट की संख्या 100 से ऊपर थी ।

बुधवार को प्रकाशित हुई द गार्जियन की रिपोर्ट में लौरा के हवाले से बताया गया है कि मौसम विज्ञान से जुड़ी तमाम जानकारियों को सोशल मीडिया पर प्रमोट करने से उन्हें रोका गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close