Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का होगा भव्य आयोजन, तैयारियां हुई तेज़

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने की तैयारियों की समीक्षा बैठक

दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ के बाद देहरादून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के राष्ट्रीय आयोजन के लिए चुना गया है। 21 जून को सुबह छह बजे से आठ बजे तक एफआरआई में होने वाले इस आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गयी है। इस आयोजन के लिए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने शुक्रवार को सचिवालय में बैठक की।

बैठक में पतंजलि योगपीठ, देवसंस्कृति विश्वविद्यालय, आर्ट ऑफ लिविंग, परमार्थ निकेतन, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, लायंस क्लब, आयुर्वेद विश्वविद्यालय, इंस्टीटूट ऑफ वाटर कंजर्वेशन, एम्स ऋषिकेश, वाइल्ड लाइफ इंस्टिट्यूट, भारत स्काउट एंड गाइड, आर्डिनेंस फैक्ट्री, संस्कृत विश्वविद्यालय, ब्रह्म कुमारी, एनआईवीएच, बीएसएनएल, सेना, आईटीबीपी संगठनों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था।

बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा, ” योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। इसमें अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग कर कार्यक्रम को सफल बनाए। साथ ही उन्होंने यह भी अपील की कि 15 दिन के निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए अपने-अपने संस्थानों से योग प्रशिक्षक उपलब्ध कराएं। ”

” आयुष मंत्रालय भारत सरकार और उत्तराखंड आयुष विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ईमेल आईडी  पर कार्यक्रम संबंधी सुझाव दिया जा सकता है। कल से ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा। 15 दिनों के निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए देहरादून, हरिद्वार में कई स्थानों पर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।” बैठक में शामिल सचिव आयुष आरके सुधांशू ने बताया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close