Main Slideउत्तर प्रदेश

कृपालु बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज की तीन छात्राओं को मिला ‘मेधावी विद्यार्थी सम्मान 2018’

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया सम्मानित

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में ‘मेधावी विद्यार्थी सम्मान 2018’ कार्यक्रम में कृपालु बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज कुंडा की तीन छात्राओं को सम्मानित किया। इन छात्राओं को सीएम ने प्रशस्ति पत्र, मेडल, टैबलेट और 21 हज़ार रूपए का चेक प्रदान किया।

प्रतापगढ़ जिले के कृपालु बालिका इंटरमीडिएट कालेज कुंडा की तीन छात्राएं आर्या मिश्रा ( पांचवां स्थान ), रोशनी यादव ( छठां स्थान ) और अर्शनाज ( आठवां स्थान ) ने ज़िले में हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले पहले 10 छात्रों में आकर ज़िले का नाम प्रदेश में रोशन किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। छात्राओं की प्रशंसा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अगर इन्हें मौका मिले तो ये अपनी प्रतिभा से देश को नई दिशा दे सकती हैं।

इन छात्राओं को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,” प्रधानमंत्री ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा’ दिया है। मेरिट में 35 लड़के हैं, जबकि 62 बालिकाएं हैं। बालिकाएं ज्यादा मेहनती हैं, अगर उन्हें मौका दिया जाए तो वे राष्ट्र को नई दिशा दे सकती हैं।” उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में फतेहपुर के लड़के ने टॉप किया है। अति पिछड़े ज़िले के लड़के ने टॉप कर ये साबित कर दिया है कि मनुष्य परिश्रम से असंभव को संभव बना सकता है। शॉर्टकट का रास्ता सफलता नहीं दिला सकता।

कृपालु बालिका इंटरमीडिएट कालेज कुंडा छात्राओं को पढ़ाई के लिए आदर्श वातावरण और आधुनिक शिक्षा प्रणाली से जोड़ने की खास सुविधाएं दे रहा है। छात्राओं ने परीक्षा में अच्छे अंक लाने का श्रेय विद्यालय को दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close