Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

आखिर कौन है ये ‘मिस्‍ट्री गर्ल’ और क्‍यों नहीं रहना चाहतीं अपने देश   

इन दिनों दुनियाभर की मीडिया में एक ‘मिस्ट्री गर्ल’ सुर्खियों के रथ पर सवार में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स को सच माने तो ये मोहतरमा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की शहजादी है और इनका पूरा नाम शेख लातिफा बिन मुहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम बताया जा रहा है।

माना जा रहा है कि शहजादी शेख लातिफा दुबई के शासक मुहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम की बेटी हैं। दुनियाभर की मीडिया में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर शेख लातिफा शहजादी है तो वो किस बात से खफा होकर अनाम जिंदगी जी रही हैं।

खबरों के मुताबिक शहजादी शेख लातिफा इस साल मार्च में भारत आना चाहती थीं, यहां से वह अमेरिका भागना चाहती थीं, लेकिन मुमकिन नहीं हो सका। दावा किया जा रहा है कि शहजादी एक याट (पानी में चलने वाला छोटा जहाज) में बैठकर अरब सागर तक पहुंच चुकी थीं, लेकिन वो भारतीय नौसेना की नजरों से नहीं बच सकीं।

बताया ये भी जा रहा है कि भारतीय नौसेना ने शहजादी को याट समेत पकड़कर यूएई सरकार को सौंप दिया। इसके बाद से शहजादी का अता पता नहीं है। दुनियाभर के कई मानवाधिकार संगठनों ने शहजादी को लेकर यूएई सरकार से सवाल पूछे हैं, लेकिन कोई सटीक जवाब नहीं दिया गया।

यूएई राजघराने ने दावा किया है कि शहजादी इस वक्त अपने परिवारवालों के साथ हैं, लेकिन ये भी आशंका जताई जा रही है कि वह फरवरी के आखिर में ओमान चली गई थीं।

शहजादी लातिफा ने इसी साल मार्च में यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड कर आरोप लगाया था कि उसके परिवार वाले उसकी इच्छा के विरुद्ध बर्ताव करते हैं। वह चाहती है कि यूएई में महिलाओं पर किसी भी तरह का प्रतिबंध न हो। वह इसी वजह से परिवार से दूर भाग रही हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close