Main Slideराष्ट्रीय

बड़ी कामयाबी : कश्‍मीर में हिजबुल का टॉप कमांडर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर समेत 5 आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

श्रीनगर। जम्मू–कश्मीर के शोपियां के बडगाम में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर सदाम पद्दार और उसके दो साथियों बिलाल मौलवी और आदिल समेत 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकवादियों में एक कश्मीर विश्वविद्यालय का असिस्टेंट प्रोफेसर भी शामिल है। फायरिंग में पुलिसकर्मी अनिल कुमार और 44 राष्‍ट्रीय रायफल का एक जवान घायल हुआ है। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने बताया कि पांच आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं।

हालांकि एसएसपी ने मारे गए आतंकवादियों के नामों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों में हिजबुल मुजाहिदीन का 15 लाख का इनामी डीविजनल कमांडर सद्दाम पडर, असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी बट, आदिल और दो अन्य हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने बदीगाम गांव को चारों ओर से घेर लिया। इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। सुरक्षाबलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई थी। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर तत्‍काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

शुक्रवार से लापता था असिस्‍टेंट प्रोफेसर

कश्मीर विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग में सहायक प्रोफेसर मुहम्मद रफी बट शुक्रवार दोपहर को लापता हो गए थे। वह गांदरबल जिले के चुंडुना गांव के हैं।

विश्वविद्याल कैंपस में शनिवार को गुस्साए छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से लापता शिक्षक को ढूंढने की मांग की थी। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस उनकी मां, पत्नी और भाई को शोपियां जिले के बाडीगाम गांव लेकर गई है ताकि वह बट को आत्मसमर्पण करने पर मजबूर कर सकें।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close