Main Slideउत्तराखंड

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के मौके पर मनाया जाएगा कपाटोत्सव, मुख्यमंत्री ने भेजा न्योता

अादि अनंत शिव के दर्शन करने पहुंचेंगे प्रधानमंत्री व अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले उत्तराखंड सरकार कपाटोत्सव की तैयारी में लग गई है। इस साल केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को खोल दिए जाएंगे, इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने सभी को केदारपुरी में आकर भगवान शंकर के दर्शन करने का न्योता भेजा है।

कपाटोत्सव की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री, उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने ट्विटर पर लिखा ,” बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलने का उत्सव धूम धाम से मनाया जा रहा है। आप भी पधारें, भगवान शिव के आदि अनंत स्वरूप के दर्शन के लिए।”

केदारनाथ थाम पर होने वाले कपाटोत्सव की तैयारी काफी पहले से ही शुरू कर दी गई थी। केदारघाटी पर कपाट खुलने से पहले की तैयारियों का मुआयना खुद प्रधानमंत्री दो ड्रोन कैमरों की मदद से कर रहे थें।  वहीं मंदिर के मुख्य द्वार के निर्माण का भी काम तेज़ी से चल रहा है।

इस महीने केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने से पहले निर्माण कार्य में आई तेज़ी।

केदारनाथ मंदिर के कपाट इस महीने 29 अप्रैल 2018 को सुबह 06:15 मिनट पर खोले जाएंगे पिछले वर्ष केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने धाम में पांच बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया था, जिसके बाद से वे लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत  मुख्य सचिव उत्तराखंड और अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ केदारपुरी पर हो रहे निर्माण कार्यों की प्रगति जान रहे हैं।

आदि अनंत भगवान शिव के धाम केदारनाथ में मनाया जा रहा कपाटोत्सव 28 अप्रैल 2018 की शाम से चार मई 2018 तक चलेगा। कपाटोत्सव की देखरेख की ज़िम्मेदारी राष्ट्रीय अंत्योदय संघ को दी गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close