Main Slideउत्तर प्रदेश

पंचायत ने गैंगरेप पीड़िता के दर्द की लगाई बोली, 3 लाख में किया सौदा

Panchayat pledges, pain, gangrape, victim, deal

मेरठ। तुगलकी फरमानों के लिए बदनाम हो चुकी पंचायतों में से एक पंचायत ने बेतुका फैसला सुनाया है। वेस्ट यूपी की इस पंचायत ने रेप पीड़िता की इज्‍जत की कीमत महज 3 लाख रुपये आंकी है। बता दें कि गांव के दो दबंगों ने किशोरवय लड़की के साथ चार महीने तक गैंगरेप किया। आरोप है कि आरोपितों ने पीड़िता की अश्लील वीडियो भी बना डाली और उसके साथ रेप भी करते रहे। इसका खुलासा तब हुआ जब पीड़िता चार महीने की गर्भवती हो गई।

मामला मेरठ के खरखौदा थाना क्षेत्र का है। एक गांव की किशोरी अपने परिवारीजनों संग रोजाना पड़ोस के ही गांव में मजदूरी करने जाती थी। यहां चार माह पहले गांव के ही दो युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया और उसका वीडियो क्लिप भी बना लिया।

इसके बाद लगातार चार माह तक उसे ब्लैकमेल कर उसका सेक्‍शुअल हैरासमेंट करते रहे। किशोरी की तबियत खराब हुई तो उसके गर्भवती होने का पता चला। सख्ती से पूछताछ करने पर किशोरी ने परिवारीजनों को सारी बात बता दी। जब पीड़ित परिवार शिकायत करने पुलिस के पास जाने लगा तो आरोपित युवकों के परिवारीजनों ने दबाव बनाते हुए पंचायत में मामला निपटाने पर जोर दिया।

इसके बाद गुरुवार को दोनों गांव की पंचायत बैठी। पंचायत में फैसला हुआ कि आरोपित किशोरी को तीन लाख रुपये देंगे। दो लाख रुपये परिवारीजनों को तत्काल दिए जाएंगे। साथ ही एक लाख रुपये बच्‍चा गिराने के बाद दिए जाएंगे।

वहीं, एसपी देहात ने बताया कि नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप का पता चला है। उन्होंने बताया कि इस समझौते के लिए गांव में पंचायत भी हुई थी, लेकिन मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद केस दर्ज किया गया है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close