Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल का रंगारंग आगाज़, पहले दिन केंद्र में रहे अभिनेता तुषार कपूर और पद्मश्री मालिनी अवस्थी

तीन दिवसीय देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल का शनिवार शाम राजपुर रोड स्थित होटल में शुभारंभ हुआ। पहले दिन कला, साहित्य, सिनेमा से जुड़े कई लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। पद्मश्री मालिनी अवस्थी और अभिनेता तुषार कपूर पहले दिन का मुख्य आकर्षण रहे। मालिनी ने वरुण गुप्ता के साथ लोक संगीत और उसके विभिन्न आयामों पर विस्तार से चर्चा की।

Doon Literature Festival Has A Colorful Start - उत्तराखंड : दून लिटरेचर  फेस्टिवल का रंगारंग आगाज, केंद्र में रहे मालिनी अवस्थी और तुषार कपूर - Amar  Ujala Hindi News Live

कार्यक्रम के पहले सत्र में फेस्टिवल का उद्घाटन किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और अभिनेता तुषार कपूर ने रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि लिटरेचर फेस्टिवल अब दून की पहचान बन चुका है। हर साल सैकड़ों साहित्य, कला, सिनेमा से जुड़े लोग गंभीर विषयों पर चर्चा करते हैं। उन्होंने लोगों से अगले दो दिन कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया।

दूसरे सत्र में तुषार कपूर ने अपनी किताब बैचलर डैड को लेकर संवाद में हिस्सा लिया। अंतिम सत्र में पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने लोक संगीत को लेकर वरुण गुप्ता से बातचीत की। पहले दिन पूर्व आईपीएस अशोक लाल की कला प्रदर्शनी भी आकर्षण का केंद्र रही। उनके बेटे मानस लाल के चित्र भी प्रदर्शनी में शामिल रहे। अंतिम सत्र में जसबीर सिंह जस्सी को भी शामिल होना था लेकिन वह किसी वजह से नहीं आए। इसकी वजह से उनके समर्थकों को मायूस होना पड़ा। आज दूसरे दिन भी कई सत्र आयोजित किए जाएंगे। आज के सभी आयोजन दून इंटरनेशनल रिवरसाइड कैंपस, पौंधा में होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close