Main Slideतकनीकीव्यापार

भारतीय बाजार में टाटा कल लॉन्च करेगा माइक्रो एसयूवी PUNCH, जानें कीमत

नई दिल्ली: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स कल यानी 4 अक्टूबर को भारत में अपनी नई माइक्रो एसयूवी PUNCH पेश करने के लिए तैयार है। घरेलू वाहन निर्माता ने पहले ही पंच एसयूवी के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए दें, टाटा मोटर्स इस माइक्रो एसयूवी से सेगमेंट में एंट्री होने जा रही है, जिसमें महिंद्रा के पास फिलहाल Kuv100, मारुति सुजुकी Ignis और आगामी Citroen C3 भी शामिल है।

टाटा मोटर्स ने पंच माइक्रो एसयूवी के लिए अपने मौजूदा डिजाइन भाषा का पालन किया है। कार में समान प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं जो टाटा सफारी और हैरियर में दिखाई देते हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है, कि इसका फ्रंट हैरियर और सफारी के समान दिखता है। हालांकि, फ्रंट ग्रिल में अलग स्टाइलिंग थीम भी शामिल है। वहीं इसके रियर प्रोफाइल में ऐरो-शेप्ड रैपराउंड-टेललाइट्स हैं। टेललाइट्स का यह सेट कार में थोड़ा प्रीमियम लगता है, आगामी टाटा पंच माइक्रो एसयूवी के दरवाजे लगभग 90-डिग्री के कोण पर खुलते हैं। इसका मतलब है कि यात्रियों को कार के केबिन से अंदर और बाहर निकलने में अधिक सुविधा होगी।

बता दें, टाटा मोटर्स ने पहले ही पुष्टि कर दी है, कि पंच माइक्रो एसयूवी कई टेरेन मोड (Terrain Mode) के साथ आएगी। वहीं कंपनी ने एक सोशल पोस्ट में बताया कि टाटा पंच के डैशबोर्ड डिजाइन और कलर थीम में ब्लैक और ग्रे डुअल-टोन थीम शामिल है। टाटा पंच माइक्रो एसयूवी ऑटो निर्माता के नए ALFA-ARC आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। इस प्लेटफॉर्म पर ही प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ को तैयार किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close