Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

Tokyo Olympics: तीरंदाजी में दीपिका ने किया कमाल, पूजा रानी का भी रहा जोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली: टोक्यों ओलम्पिक के पिछले दो दिन भारत के लिए कुछ खास नहीं रही थे लेकिन बुधवार को ओलम्पिक के छठे दिन भारत के नजरिये से बेहद अच्छे साबित हुए है।

वहीं, बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। अच्छी बात यह है कि तीरंदाजी और बॉक्सिंग में भारत मेडल के करीब पहुंच गया है जबकि भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में एक और पड़ाव पार कर लिया है। उन्होंने अपने आज के मुकाबले में हांगकांग की चीयूंग नगन यी को 2-0 से हरा दिया है।

सिंधु ने पहला गेम 21-9 और दूसरा गेम 21-16 से जीता. सिंधु की इस ओलंपिक में ये दूसरी जीत है. वह नॉकआउट स्टेज में पहुंच गई हैं। दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक भले ही मौजूदा ओलम्पिक उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा हो लेकिन बुधवार को वो लय पकड़ती नजर आयी है। उन्होंने अंतिम 16 के मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर फर्नाडेज को 6-4 से पराजित कर अंतिम आठ में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

दीपिका कुमारी अंतिम 16 का मुकाबला में कांटे की टक्कर देखने को तब मिली जब अमेरिका की जेनिफर फर्नाडेज ने पहला सेट जीतकर दीपिका पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन इसके बाद दीपिका ने पलटवार करते हुए दूसरे सेट में दीपिका ने 28 और फर्नांडेज ने 25 का स्कोर किया।

ये सेट दीपिका के नाम रहा. तीसरे सेट भी दीपिका के नाम रहा। उन्होंने 27 का स्कोर किया तो फर्नांडेज 25 का स्कोर ही कर पाईं। इससे पूर्व उन्होंने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में भूटान की करमा को हरा दिया है। दीपिका ने ये मैच 6-0 से जीता।

बॉक्सर पूजा रानी ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार आगाज किया है। उन्होंने राउंड 16 के मैच में अल्जीरिया की इचराक चैब को 5-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है अगर वो अगला मुकाबला जीत लेती है तो भारत के लिए मेडल पक्का हो जायेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close