Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

चीन के युवाओं में समाया कोरोना का खौफ, मौत के ड़र से लिखवा रहे वसीयत

बीजिंग: चीन की एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकांश चीनी युवाओं में कोरोना वायरस का ड़र इस कदर समाहित है कि वह युवावस्था में ही अपनी वसीयत लिखने लगे हैं । साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया कि पहले से कहीं अधिक चीनी लोग अपनी वसीयत तैयार कर रहे हैं। 2019 से 2020 तक, 1990 के बाद पैदा होने वालों के वसीयत लिखने की संख्या पिछले वर्षों की तुलना में 60 प्रतिशत बढ़ी है। पिछले अगस्त से, विदेशों में रहने वाले चीनी लोग अधिक संख्या में अपनी संपत्ति की व्यवस्था के लिए केंद्र से परामर्श कर रहे हैं।

ग्वांगडोंग में चाइना विल ऑर्गनाइजेशन के निदेशक यांग यिंगी ने राज्य प्रसारक सीसीटीवी को बताया कि कोरोना वायरस महामारी ने कई युवा चीनियों को मौत के बारे में सोचने के लिए प्रेरित कर दिया है। “महामारी के दौरान, युवा लोगों ने अधिक सोचना शुरू कर दिया। वे सोच रहे हैं कि अगर वे मर जाते हैं तो उनके माता-पिता और बच्चों की देखभाल कौन करेगा, उनकी संपत्ति का क्या होगा।

बता दें, चीन के कानून के मुताबिक 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति वसीयत लिख सकता है, जबकि 16 वर्ष की उम्र वाले स्वतंत्र रूप से पैसे कमाने का स्त्रोत बना सकते हैं। इस देश में नागरिकों की औसत आयु 67 साल है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close