प्रदेशउत्तर प्रदेश

लापता हुई 2 छात्राएं, करना चाहती हैं एक दूसरे से शादी, ये थी वजह

छोटी उम्र में अकसर गुस्से या प्यार में हम बड़े या गलत फैसले ले लेते हैं, जिनका ख़ामयाज़ा हमें उठाना पड़ जाता है। ऐसा ही एक मामला गाज़ियाबाद से आया है, जहां 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली दो छात्राएं घर से भाग गईं और एक दूसरे से शादी करने की ज़िद कर रही हैं। दोनों बालिग हैं।

दरसल, नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा ने पांच जून को अपनी दोस्त के घर जाने को कहकर निकली और वहां जाकर दोनों पढ़ाई करेगीं। परिजनों ने उसे बिना किसी सवाल के उसे जाने दिया। जब छात्रा घर वापस नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश किया, जिसके बाद पता चला कि छात्रा लापता है। जांच किया तो सामने आया कि दूसरी छात्रा अपने घर पर नहीं थी, वह बुलंदशहर अपने नाना के घर गई हुई थी।

बाद में यह पता चला कि दूसरी छात्रा भी नाना के घर नहीं पहुंची। उसके लापता होने की रिपोर्ट पहासू थाने में दर्ज कराई गई है। छात्रा के पांच जून से लापता होने की रिपोर्ट नगर कोतवाली में दर्ज कराई गई। परिजनों ने दोनों को काफी तलाश किया, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला।

शनिवार को नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों छात्राओं को पकड़ लिया और कोतवाली ले आई। दोनों छात्राओं के मिलने की सूचना परिजनों की दी। कोतवाली पहुंचे परिजनों ने घर चलने के लिए कहा, लेकिन छात्राओं ने मना कर दिया। कहा कि वह साथ रहना चाहती हैं और एक दूसरे से शादी करेंगी। आपको बता दें, कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि दोनों छात्राओं को परिजनों को सौंप दिया गया। पूरे दिन कोतवाली में छात्राओं को समझाया गया, लेकिन वह शादी की जिद पर अड़ी रहीं। परिवार के लोग दोनों को समझाने के बाद घर ले गए हैं।

रिपोर्ट – प्रियंका आर्या

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close