Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

जनता की तुलना प्राइवेट पार्ट से करने पर संसद में मचा बवाल, पीएम पर भी फेंका आटा

अल्बानिया की संसद में जमकर हंगामा देखने को मिला। यहां सदन के भीतर आटा, पानी और अंडे फेकें गए। विपक्ष ने प्रधानमंत्री को इस दौरान निशाना बनाया था। विरोध जता रहे एक सांसद ने पीएम पर आटा फेंक दिया, जिसके बाद हर कोई हैरान था। घटना के फौरन बाद सुरक्षाकर्मियों ने दखल दी, जिसके बाद हालात सामान्य हुए। हालांकि, इस विवाद के कारण संसद की कार्यवाही कुछ देर के लिए ठप हो गई थी।

यह मामला गुरुवार (12 अप्रैल) का है। संसद में डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडी) और सोशलिस्ट मूवमेंट फॉर इंटीग्रेशन (एलएसआई) पीएम एडी रामा को हटाए जाने की मांग कर रही थीं, जिसके पीछे का कारण पीएम का ही एक बयान था। रामा ने वह टिप्पणी दो हफ्ते पहले प्लेनरी सेशन में की थी, जिसमें उन्होंने देश के लोगों की तुलना पुरुषों के गुप्तांग (प्राइवेट पार्ट) से करा दी थी। पीएम के इस विवादित बयान के चलते बीते शनिवार (सात अप्रैल) को भी विरोध प्रदर्शन हुआ था।

विपक्ष के नेताओं ने तब पीएम की घेराबंदी की थी और उन पर एक मामले में आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर कागज के गोले और खाली बोतलें फेंकी थीं। वहीं, ताजा मामले में विपक्षी दल के एक नेता ने पीएम रामा के चेहरे पर अचानक आकर आटा फेंक दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विदेश मंत्री दितमिर बुशाती ने इस दौरान बाशा पर पानी उड़ेल दिया था। विपक्षी पार्टी के कुछ अन्य नेता इस बीच पीएम के पोडियम के सामने आ गए थे और उन्होंने उनका रास्ता घेर लिया था।

स्पीकर ग्रैमोज रूसी ने इसके बाद सांसद सालियांजी, नोका और बालियू को सदन से बाहर कर दिया। मगर बुशाती के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया। देखिए यह है ताजा घटना से जुड़ी वीडियो क्लिप-

अल्बानिया की संसद में यह इस तरह की पहली घटना नहीं है। दिसंबर 2017 में भी सदन के अंदर जमकर बवाल मचा था। विपक्षी दलों ने धुएं वाले बम छुड़ाए थे और सत्तारूढ़ दल के खिलाफ अपना विरोध जताया था। देखिए उस घटना का पूरा वीडियो-

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close