Main Slideव्यापार

आईआरसीटीसी से लिंक कराएं आधार और घर बैठे पाएं 10 हजार का इनाम

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC)  अपने ग्राहकों के लिए घर बैठे इनाम जीतने का ऑफर लेकर आया है। अब आप आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार लिंक कराने पर 10 हजार रुपए कमा सकते है। ऐसा करने के साथ ही ग्राहक आईआरसीटीसी अकाउंट से एक महीने में 12 टिकट भी बुक कर सकेंगे।

वहीं, जिसका खाता आधार से लिंक नहीं होगा तो वे सीमित संख्‍या में 6 टिकट ही बुक करा सकेंगे। आईआरसीटीसी ने यह ऑफर निकाला है। इसे ‘लकी ड्रॉ स्कीम’ नाम दिया है। इसके तहत हर महीने एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा और इस लकी ड्रॉ से पांच लोगों को बतौर प्राइज नकद इनाम दिया जाएगा।

रेलवे के अनुसार, आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार लिंक करने के बाद आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने पांच लकी विजेता चुने जाएंगे। इस महीने आप टिकट बुक करेंगे और उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं। इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी आईआरसीटीसी साइट और जीतने वालों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर आएगी।

ऐसे यूजर्स जो रजिस्टर्ड हैं, और जिन्होंने आधार केवाईसी करवाया है, वही इस ऑफर को पाने के योग्‍य होंगे। यूजर को कम से कम एक टिकट बुक करना होगा। बुकिंग करवाने वाले यूजर की डिटेल उसके आईआरसीटीसी पर बनी प्रोफाइल से मैच होनी चाहिए।

ऐसे यूजर जिन्होंने यात्रा रद्द कर टीडीआर फाइल किया है, वे इसके लिए एलिजिबिल नहीं होंगे। यह स्कीम दिसंबर से शुरू हो चुकी है और अगले 6 महीनों तक चलेगी। लकी ड्रॉ स्कीम के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close