Main Slideराष्ट्रीय

सलमान खान को मार डालने को तैयार थे गांववाले, बंदूक दिखाकर बचाई थी जान

जोधपुर। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को साल1998 में दो दुर्लभ काले हिरणों के शिकार मामले में गुरुवार को जोधपुर कोर्ट ने पांच साल कैद की सजा सुनाई, जबकि चार अन्य सह आरोपियों को सभी आरोपों से बरी कर दिया। सलमान की जमानत याचिका पर आज यानी शुक्रवार को सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट ने कल तक के लिए इसे टाल दिया है। इसका मतलब ये हुआ कि सलमान को आज के रात जेल में ही बितानी पड़ेगी।

उधर, एक अखबार में छपी खबर में बताया गया है कि काले हिरण का शिकार करने के बाद सलमान की जान पर बन आई थी। गांववालों ने उन्हें मारने के लिए घेर लिया था लेकिन किसी तरह बंदूक दिखाकर उन्होंने अपनी जान बचाई थी। अख़बार ने ये दावा किया है कि हिरण को मारने के बाद जब सलमान भागने लगे तो गांव के कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए बाइक से उनकी जिप्सी का पीछा किया। आगे जाकर गांववालों ने सलमान को घेर लिया।

इसके बाद सलमान ने अपनी जान बचने के लिए बंदूक का निशाना गांववालों की ओर किया और वहां से भाग गए। इस तरह गांव वाले सलमान को पकड़ तो नहीं पाए, लेकिन उन्होंने उनकी जिप्सी का नंबर ज़रूर नोट कर लिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ गांववाले इतने गुस्से में थे कि अगर वो सलमान को पा जाते तो उन्हें बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकते थे।

सलमान पिछले 20 साल में अन्य मामलों में भी कानूनी लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए फुटपाथ पर लेटे एक व्यक्ति को टक्कर मारकर उसकी गैर इरादतन हत्या के मामले में सलमान पांच साल सजा के ऐलान के बाद मुंबई उच्च न्यायालय से बरी हो चुके हैं। लाइसेंस की वैधता समाप्त होने के बावजूद हथियार रखने के मामले में भी वे अदालत द्वारा बरी हो चुके हैं।

अन्य मामलों में भवड और मथानिया में दो संरक्षित जीव चिंकारा के शिकार मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय ने उन्हें 2016 में बरी कर दिया था। बॉलीवुड के सूत्रों के अनुसार लोकप्रिय और बॉक्स ऑफिस के ‘सुल्तान’ सलमान होम प्रोडक्शन की कुछ फिल्मों में सह निर्माण या अभिनय कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close