Main Slide

तलाक मांगते हुए बोलीं महिला– 20 सेमी गोल रोटी बनाने और एक्‍सेल शीट पर हिसाब देने को कहता है पति

‘देखो, रोटी 20 सेंटीमीटर के व्‍यास में गोल बननी चाहिए। ब्रेकफास्ट का मेन्यू एक दिन पहले भेजकर मंजूर कराओ। हर दिन कितना आटा, चावल, दाल, तेल खर्च हुआ उसका हिसाब किताब दो। फिर एक्सेल शीट पर पूरी रिपोर्ट बनाकर ईमेल से भेजो। हां, जरूरी बातचीत भी ईमेल से ही करनी है।‘

ये शर्तें एक पति ने अपनी पत्नी पर कई साल से थोप रखी हैं। पति की अजीबोगरीब फरमाइशों का पालन करते-करते परेशान हो चुकी पत्नी ने अब कोर्ट से तलाक की गुहार लगाई है। पत्नी ने अपनी याचिका में पति की अजीब शर्तों से परेशान होने की बात कहते हुए तलाक मांगा है।

पुणे निवासी युवती की शादी 2008 में हुई थी। पति पेशे से इंजीनियर है। शुरुआत में सब कुछ ठीक चलता रहा। प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां दायर याचिका में पत्नी ने चौंकाने वाली बातें कहीं हैं। महिला के मुताबिक उनके आईटी प्रोफेशनल पति के अत्‍याचार से तंग आकर वह आत्महत्या करना चाहती है, लेकिन बेटी को देखकर हिम्मत नहीं जुटा पाती। पति छोटी-छोटी बातों पर मारपीट पर उतारू हो जाता है।

महिला के मुताबिक 2010 में पति का उत्पीड़न तो कुछ ज्यादा ही बढ़ गया, जब पति ने रोजाना के सभी कामों का हिसाब एक्सेल शीट पर मांगना शुरू कर दिया। वहीं, उसे नोटबुक में भी लिखने को कहा।

पुणे मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक पति ने पत्नी के लिए एक्सेल सीट का बकायदा एक प्रारूप बनाकर दिया। इनमें तीन कॉलम हैं- पूर्ण, अपूर्ण और कार्य प्रगति में। पति के निर्देशों के मुताबिक अगर कोई टॉस्क पूरा नहीं हुआ है तो उसका कारण भी लिखना पड़ता है।

महिला के मुताबिक जब वह रिपोर्ट नहीं देती थी तो उसे उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता था। हर दिन विशेष मेन्यू के तहत ब्रेकफास्ट बनाना पड़ता था। यही नहीं अगले दिन ब्रेकफास्ट में क्या बनेगा, इसकी मंजूरी एक दिन पहले लेनी पड़ती थी। महिला ने कहा कि पति का प्रोटोकॉल फॉलो करते-करते उसकी जिंदगी नरक बन गई है। पति 20 सेंटीमीटर गोलाई की रोटी बनाने को कहता है। यही नहीं अनाज खरीदने, इसकी खपत आदि का भी हिसाब की रिपोर्ट देनी पड़ती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close