Main Slideप्रदेश

हॉस्टल में मिला यूज्ड सेनेटरी पैड, वार्डन ने लड़कियों के कपड़े उतरवाकर किया ‘ये’ काम

भोपाल। मध्य प्रदेश के सागर स्थित डॉ. हरि सिंह गौर यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। लड़कियों के हॉस्टल में इस्तेमाल किया हुआ सेनेटरी पैड मिलने पर वार्डन ने करीब 50 लड़कियों के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली।

रविवार को छुट्टी होने की वजह से सभी छात्राएं गल्र्स हॉस्टल में ही मौजूद थीं। तभी हॉस्टल की वॉर्डन चैकिंग के लिए हॉस्टल पहुंचीं। इस दौरान उन्हें हॉस्टल के बाथरूम में सेनेटरी पैड दिखाई दिए। छात्राओं की ओर से कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने छात्राओं को चैकिंग करने की धमकी दी, लेकिन इसके बाद भी जब जवाब नहीं मिला तो उन्होंने बाथरूम में ले जाकर एक-एक छात्रा की जांच करना शुरू कर दिया। तलाशी लेने की जिद में वॉर्डन ने बेहद शर्मनाक काम करते हुए 50 लड़कियों के कपड़े तक उतरवा दिए।

छात्राओं ने वॉर्डन की इस करतूत के बाद हॉस्टल के सामने प्रदर्शन किया। लड़कियों का आरोप है कि हॉस्टल की वार्डन ने हॉस्टल परिसर में इस्तेमाल किया हुआ सेनेटरी पैड मिलने पर सभी लड़कियों को निवस्त्र करके तलाशी ली है।

छात्राओं ने कार्रवाई के लिए यूनिवर्सिटी के कुलपति आरपी तिवारी को लिखित शिकायत भेजी। कुलपति आरपी तिवारी ने कहा, ‘यह घटना बेहद दुर्भाग्यवश और निंदनीय है। मैंने छात्राओं से हमेशा कहा है कि वे मेरी बेटियों जैसी हैं और मैं उनसे इस घटना के लिए माफी मांगता हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं उन्हें आश्वासन दिया है कि इसके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा। अगर वॉर्डन दोषी पाई जाती है तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होगी।’’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close