Main Slideखेल

बॉल टेम्परिंग मामले में स्मिथ को दोहरी मार,ऑस्‍ट्रेलिया के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स की भी कप्‍तानी छीनी

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग विवाद की आंच में झुलसे स्‍टीव स्मिथ के लिए अब इंडियन प्रीमियर लीग की डगर भी कठिन हो गई है। दो साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने भी स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया है।

स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंप सकते हैं। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने आधिकारिक रुप से इसकी पुष्टि‍ नहीं की है।

इससे पहले बॉल टेंपरिंग के विवाद के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही कप्तानी से हटा दिया था। स्मिथ की जगह विकेटकीपर खिलाड़ी टिम पेन टेस्‍ट मैच के बाकी बचे दो दिनों में बतौर कप्तान टीम का नेतृत्‍व करेंगे। स्मिथ के अलावा उपकप्तान डेविड वॉर्नर की उपकप्‍तानी से हाथ धोना पड़ा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया, ‘हमारे खिलाड़ियों ने जो किया है वह बिल्कुल भी स्वीकार करने लायक नहीं है। मेरी तरह हर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैंस खिलाड़ियों द्वारा किए गए इस हरकत का जवाब चाहते हैं।’

गेंदबाज बेनक्रॉफ्ट के साथ कप्तान स्मिथ ने भी इस पर माफी मांगी है। माफी मांगते हुए स्मिथ ने कहा, ‘मैदान पर जो कुछ भी हुआ हमें इसके बारे में जानकारी थी, हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है। कोच इसमें शामिल नहीं हैं। मेरी कप्तानी में यह दोबारा नहीं होगा।”

इससे पहले तीसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कहा, ‘हमने मैच अधिकारियों से बात की है. मुझ पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया गया है. मैं यहां इसलिए हूं क्योंकि मैं अपने बर्ताब के लिए दोषी हूं. मुझे इसके परिणाम भुगतने होंगे.”

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close