Main Slideखेल

BALL TAMPERING SCANDAL : केपटाउन टेस्ट मैच में स्मिथ से कप्तानी और वॉर्नर से उपकप्‍तानी छीनी

मेलबर्न। बॉल टेंपरिंग मामले में आस्‍ट्रेलियाई खिलाडि‍यों की शर्मनाक हरकतों के बाद क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। मचे हंगामे के बीच यह ऐलान किया गया है कि केपटाउन में जारी तीसरे टेस्ट मैच के बीच से ही स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उप कप्तानी के पद से हटा दिया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने यह जानकारी दी है।

सीए की वेबसाइट पर जारी की गई जानकारी के मुताबिक, अब विकेटकीपर टिम पेन तीसरे टेस्ट मैच में बाकी बचे दो दिन कप्तान पद की जिम्मेदारी संभालेंगे और स्मिथ और वॉर्नर सामान्य खिलाड़ी के रूप में मैदान पर होंगे।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, “स्मिथ और वॉर्नर के साथ चर्चा के बाद दोनों ने तीसरे टेस्ट मैच में अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ने पर स्वीकृति जता दी है।”

सदरलैंड ने कहा, “इस टेस्ट मैच को जारी रखने की जरूरत है। इस बीच हम इस मामले की जांच करते रहेंगे।”

आस्ट्रेलिया टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ कर नए विवाद में फंस गई है। न्यूलैंड्स स्टेडियम में जारी इस मैच के तीसरे दिन आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बैंक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते और पैंट के अंदर कोई पीली चीज रखते हुए देखा गया। यह घटवा टीवी कैमरे में कैद हो गई, जिससे स्मिथ इनकार नहीं कर पाए।

स्मिथ ने इस घटना को स्वीकार करते हुए हैरान कर देने वाला बयान दिया। स्मिथ का कहना था कि यह उनकी सोची-समझी योजना थी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close