खेल

किमोटो की चोट से वापसी, विएना मैराथन पर नजर

नैरोबी, 22 मार्च (आईएएनएस)| विश्व मैराथन रिकॉर्ड धारक और केन्या के दिग्गज एथलीट डेनिस किमेटो ने चोटों से भरे रहे तीन साल बाद अपने करियर में फिर से वापसी कर ली है।

किमेटो की नजर अब 22 अप्रैल को विएना मैराथन पर है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, किमेटो ने 2015 के बाद से एक भी मैराथन नहीं जीती है। वह लंदन और बॉस्टन मैराथन में अपनी फिटनेस को जांचने के लिए शामिल हुए थे।

पिछले तीन वर्षो में किमेटो केवल दो मैराथन में भी सफल हो पाएं हैं। इस कारण उनके करियर पर सवाल खड़े होने लगे थे और इसके समापन की अटकलें भी लगाई जा रही थीं।

‘एल्डोरेट’ की रिपोर्ट के अनुसार, किमेटो ने एक बयान में कहा, कई माह की कड़ी मेहनत के बाद एक और चोट से जूझकर वापसी करना काफी मुश्किल होता है। हालांकि, मैं अच्छे समय तक बिना किसी चोट के प्रशिक्षण लेने में सफल रहा हूं। इस कारण मेरी उम्मीदें भी बढ़ गई हैं और मैं विएना में अच्छा प्रदर्शन करूंगा।

किमेटो पिछली बार 2016 में शिकागो में हुई मैराथन में दौड़े थे। वह इस मैराथन को पूरा नहीं कर पाए थे। कई हाफ मैराथन में उन्हें असफलता हासिल हुई, लेकिन इससे उनकी हिम्मत नहीं टूटी। वह इस साल अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

किमेटो का मानना है कि वह अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा करते हैं और विएना में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर स्थितियां सही रहीं तो वह रिकॉर्ड भी बनाना चाहेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close