Main Slideराष्ट्रीय

ट्वीट कर फंस गए हार्दिक पांड्या, एफआईआर दर्ज करने का आदेश

टीम इंडिया के ऑलराउंडर ने बाबा साहब पर की थी विवादास्पद टिप्पणी

जोधपुर। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने विवादास्पद ट्वीट की वजह से नई मुसीबत में घिर गए हैं। बुधवार को हार्दिक पांड्या के खिलाफ बाबा भीमराव अंबेडकर को लेकर किए गए ट्वीट की वजह से शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

दरअसल, पिछले दिनों पांड्या के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई थी, जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। पांड्या के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करने वाले डी.आर मेघवाल का कहना है कि 26 दिसंबर, 2017 को अपने ट्विटर अकाउंट पर संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के खिलाफ टिप्पणी की थी।

मेघवाल ने आरोप लगाया है कि पांड्या ने इस पोस्ट में न सिर्फ संविधान और डॉ. भीमराव अंबेडकर को अपमानित किया गया, बल्कि दलित समुदाय के लोगों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई।

खुद को राष्ट्रीय भीम सेना का सदस्य बताने वाले मेघवाल के मुताबिक पांड्या ने ट्वीट किया था, ‘कौन अम्बेडकर? वह व्यक्ति जिसने देश के संविधान का ड्राफ्ट तैयार किया या फिर वह जिसे देश को आरक्षण नाम की बीमारी दे दी।’ पांड्या की इसी टिप्पणी के खिलाफ मेघवाल ने याचिका दाखिल की थी।

मामला सामने आने के बाद मेघवाल ने जोधपुर के लूणी थाने में मुकदमा दर्ज करने का निवेदन किया, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद इस संबंध में पुलिस आयुक्त से भी अनुरोध किया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद गत 30 जनवरी को न्यायालय में इस्तगासा पेश कर मामले की जांच कराने का निवेदन किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close