Main Slideराष्ट्रीय

तिहाड़ में ऐसा क्या हुआ, शहाबुद्दीन को बैठना पड़ा भूख हड़ताल पर

जेल प्रशासन पर लगाया सुविधाओं से वंचित रखने का आरोप

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद 80 विचाराधीन कैदी पिछले तीन दिन से बेमियादी भूख हड़ताल पर हैं। इन कैदियों में राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन भी शामिल हैं। यह सभी हाई रिस्क वार्ड के कैदी हैं, जो तिहाड़ और मंडोली जेल में बंद हैं।

शहाबुद्दीन ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को टीवी, किताब तथा अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं लेकिन वार्ड में मौजूद नीरज बबानिया और मुझे इन सुविधाओं से वंचित रखा गया है। सूत्रों की माने तो इसके चलते नीरज और शहाबुद्दीन पिछले दो दिन से खाना नहीं खा रहे हैं।

छोटा राजन

बता दें कि गैंगस्टर नीरज बवानिया और बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और माफिया छोटा राजन तीनों ही 2 नंबर हॉई रिस्क वार्ड में बंद हैं। तीनों के बैरक अलग-अलग हैं और उनके बीच काफी दूरी है। नीरज और शहाबुद्दीन का आरोप है कि छोटा राजन को बैरक के अंदर ही टीवी, किताबें और बाकी सुविधाएं दी जा रही है, पर उन दोनों को नहीं।

इस संबंध में शहाबुद्दीन की ओर हाईकोर्ट में एक याचिका भी दाखिल की गई है, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को नोटिस जारी कर दिया है। कोर्ट ने 27 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

शहाबुद्दीन की तरफ से हाई कोर्ट में याचिका दायर करने वाले वकील रुद्रो चटर्जी ने कहा कि याची को तिहाड़ जेल की ऐसी हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है, जहां प्राकृतिक रोशनी व हवा भी नहीं आती। उन्होंने आरोप लगाया कि याची को बगैर किसी कोर्ट के आदेश के ऐसी सेल में रखा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close