Main Slideखेल

Nidahas Trophy : बांग्‍लादेश से फाइनल की जीत के हीरो दिनेश कार्तिक से अमिताभ बच्चन ने मांगी माफी ?

कोलंबो। ट्राईसीरीज के फाइनल में बंग्‍लोदश के खिलाफ दिनेश कार्तिक की धुआंधार पारी की जितनी तारीफ की जाए कम ही है। इस मैच में कार्तिक ने 8 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाए है।

इसकी बदौलत भारत ने निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया। भारत को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और कार्तिक ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाकर असंभव को संभव कर दिखाया है।

आखिरी गेंद पर जीत के लिए जरूरी 5 रनों के लिए लगाए गए कार्तिक के इस छक्के के कसीदे पूरा देश पढ़ रहा है। सोशल मीडिया में इन तारीफों के बीच बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से एक छोटी सी खता हो गई। इसके लिए उन्होंने दिनेश कार्तिक को सॉरी भी बोल दिया है। अब लोग कार्तिक के साथ-साथ अमिताभ की उदारता और बड़प्‍पन का भी बखान करने लगे हैं।

दरअसल, बिग बी ने टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि शानदार मैच भारत को 2 ओवर में जीत के लिए 24 रन की जरूरत थी और कार्तिक ने कमाल की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई, टीम को बहुत-बहुत बधाई। आपको बताना जरूरी है कि भारत को आखिरी के 2 ओवरों में 24 नहीं बल्कि 34 रनों की दरकार थी और भारत के पांच विकेट गिर चुके थे।

हालांकि सदी के महानायक को तुरंत ही अपनी गलती का एहसास हो गया। उन्होंने अपनी गलती सुधारते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘दिनेश कार्तिक से माफी चाहूंगा। दरअसल, आखिरी दो ओवर में भारत को 34 रनों की जरूरत थी 24 नहीं।
कार्तिक ने अब तक 23 टेस्ट, 79 वनडे और 19 टी-20 खेले हैं।

बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य दिया था। 32 वर्षीय कार्तिक ने अब तक 23 टेस्ट, 79 वनडे और 19 टी-20 खेले हैं। अब कार्तिक आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close